Breaking News
Top

यही हैं वो कारण, जो पति-पत्नी को अलग होने पर मजबूर कर देते हैं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 5:09PM IST
यही हैं वो कारण, जो पति-पत्नी को अलग होने पर मजबूर कर देते हैं

कई बार ऐसा होता है कि शादी से पहले कपल्स के बीच में बहुत अच्छा तालमेल रहता है लेकिन शादी के बाद उनके रिश्तों में अनबन शुरू हो जाती है। शादी के बाद कपल्स की अनबन उनके रिश्ते को टूटने की कगार पर ले आती है।

यह भी पढ़ें: आपका पार्टनर आपके लिए परफेक्ट है या नहीं, इन तरीकों से करें पहचान

कपल्स के बीच में शादी से पहले प्यार और तकरार होती है, लेकिन शादी के बाद ये मन-मुटाव बढ़ते जाते हैं। लगातार बढ़ता मन-मुटाव उन्हें अलग-अलग रास्तों पर चलने पर मजबूर कर देता है।  नीचे हम कुछ ऐसे कारणों के बारे में बता रहे हैं।

कपल्स अपनी दोस्ती को भूल जाते हैं

चाहे लड़का हो या लड़की उन्हें अपने पार्टनर के साथ हुई फ्रेंडशिप को भूलना नहीं चाहिए। अमूमन यही होता है कि शादी के साल भर बाद जिम्मेदारियों के बोझ में कपल्स अपनी फ्रेंडशिप भूल जाते हैं और उनके बीच में मन-मुटाव होने लगता है।

यह भी पढ़ें: शादी के बाद लड़कियां चाहती हैं उनके पति ये काम जरूर करें

कपल्स एक-दूसरे के साथ बिताए पल भूल जाते हैं

शादी के बाद व्यस्तता के कारण कपल्स अपनी पुरानी बातों को भूल जाते हैं। इनमें से अगर कोई एक पार्टनर पुराने पलों को याद करते हुए बातें करता है तो इससे दूसरे पार्टनर को इरीटेशन होती है। इसके बाद इन बातों को लेकर भी दोनों के बीच अनबन शुरू होती है।

शादी के पहले छुपाए राज का बाद में खुलासा होना

आमतौर पर आज कल शादी से पहले ही कपल्स के बीच में बातचीत शुरू हो जाती है। कई बार ऐसा होता है कि एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को कुछ बातें बताना जरूरी नहीं समझता या रिश्ता टूटने और बदनामी के डर से कई बातें नहीं बताता। फिर शादी के बाद उन्हीं बातों का पता लगना रिश्तों में दरार लाता है। इससे बेहतर यही होगा कि शादी के पहले आप अपने पार्टनर को सारी बात बता दें।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
some overlooked reasons for break up

-Tags:#Lifestyle News#Relationship#Partner#Break-up
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo