Top

लड़कों की तुलना में सिंगल लड़कियां ज्यादा लाइफ को करती हैं एंज्वॉय

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 21 2017 4:31PM IST
लड़कों की तुलना में सिंगल लड़कियां ज्यादा लाइफ को करती हैं एंज्वॉय

आमतौर पर लड़कियों को कमजोर माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि उन्हें हमेशा किसी सहारे की जरूरत पड़ती है। लेकिन हाल ही में हुई रिसर्च ने यह दावा किया है कि सिंगल लड़की, लड़कों की अपेक्षा ज्यादा खुश रहती हैं।

सिंगल लड़के से अगर तुलना की जाए तो सिंगल लड़कियां ज्यादा खुश रहती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि लड़कियों के लिए रिलेशनशिप में रहना कठिन होता है।

शोध में यह बात आई सामने

एक यूनिवर्सिटी की तरफ से कराए गए इस शोध में यह बात सामने आई है कि तकरीबन 61 प्रतिशत लड़कियां सिंगल होकर खुश हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर लड़कों की बात करें तो सिर्फ 49 प्रतिशत लड़कों ने कहा कि वह सिंगल होने पर खुश हैं।

यह भी पढ़ें: विंटर्स में अपनी डेट को ऐसे बनाएं रोमांटिक

लड़कियों ने नहीं ढूंढे पार्टनर

रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि बीते एक साल में 75 प्रतिशत सिंगल महिलाओं ने पार्टनर ढूंढने की कोशिश ही नहीं की वहीं लड़कों में ये आंकड़ा 65 प्रतिशत रहा। लड़कियों का मानना है कि किसी के साथ रिलेशन में रहता काफी मेहनत वाला काम है इसलिए वह इससे बचने की कोशिश करती हैं। इससे यह निष्कर्ष निकाला गया कि सिंगल लड़कियां ज्यादा खुश रहती हैं।

लड़कियों के पास ज्यादा ऑप्शन

यूनिवर्सिटी की एक प्रोफेसर डॉ. एमिली का कहना है कि सिंगल होने पर लड़कियों के पास एंज्वॉय करने के ज्यादा ऑप्शन होते हैं। जब लड़कियां सिंगल रहती हैं, तो वह सोशल एक्टिविटीज में ज्यादा शामिल होती हैं, जबकि लड़के ऐसा नहीं करते हैं। यही कारण है कि लड़कियां ज्यादा एंज्वॉय कर पाती हैं और खुश रहती हैं।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
research single girls more happy than single men

-Tags:#Love#Affair#Romance#Research
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo