Breaking News
Top

गजब! तलाक भी हो सकता है जेनेटिक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 7 2017 3:09PM IST
गजब! तलाक भी हो सकता है जेनेटिक

आपने अब तक बीमारी के जेनेटिक होने के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि तलाक भी जेनेटिक हो सकता है। आपके मन ये सवाल उठ रहा होगा कि तलाक तो कपल्स के बीच तालमेल न होने के कारण होता है, तो ये जेनेटिक कैसे हो सकता है?

आपका ये सवाल जायज है, लेकिन हाल ही में हुई रिसर्च में यह पाया गया है कि उन लोगों में तलाक ज्यादा होते हैं, जिनके परिवार में पहले कभी तलाक हुआ रहता है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन लोगों में तलाक कम होता है, जिनके पेरेंट्स के बीच तलाक नहीं हुआ रहता। जबकि गोद लिए हुए बच्चों के साथ ऐसा नहीं होता है।

यह भी पढ़ें: क्यों कपल्स के बीच होना चाहिए एज गैप

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक तलाक होने का प्राइमरी लेवल जेनेटिक ही बताया गया है। पहले हुए तलाक के कारण ही आगे आने वाले कपल्स के बीच तलाक होता है।

वर्जीनिआ कॉमनवेल्थ युनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जेसिका ने बताया कि ' क्यों परिवार में तलाक होता रहता है' इस सवाल को केंद्रित कर रिसर्च किया गया है। इस दौरान स्वीडन के लोगों पर रिसर्च किया गया और यही पाया गया कि फैमिली में तलाक होने के कारण ही आगे भी तलाक होता है।

यह भी पढ़ें: कहीं धोखा तो नहीं दे रहा आपका पार्टनर, ऐसे करें लॉयल्टी टेस्ट

वर्जीनिआ कॉमनवेल्थ युनिवर्सिटी की रिसर्च के मुताबिक उन कपल्स के बीच अक्सर तलाक होता है, जिनके पेरेंट्स में तलाक हुआ हो। यह रिसर्च उन पर सक्सेस नहीं हुई, जो गोद लिए हुए बच्चे हैं। रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि तलाक भी जेनेटिक हो सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
research divorce could be genetic

-Tags:#Research
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo