Top

क्यों लड़कियां मायके जाकर ही करती हैं ये काम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 6:08PM IST
क्यों लड़कियां मायके जाकर ही करती हैं ये काम

शादी महज रिश्तों की गांठ बंधना नहीं बल्कि जिम्मेदारी का काम है। लड़कियां शादी के बाद नई-नई जिम्मेदारियों से इतनी घिर जाती हैं कि उन्हें अपने लिए वक्त ही नहीं मिलता।

लड़कियों के लिए उनकी सबसे अच्छी दोस्त उनकी मां ही होती हैं। शादी के बाद भी मां के साथ लड़कियों का प्यार कम नहीं होता है। शादी के बाद लड़कियों का मां और मायके के प्रति प्यार और बढ़ जाता है।

ससुराल में मायके जैसी आजादी नहीं मिलती है। ऐसे में लड़कियां मायके जाकर वो सारे काम करना पसंद करती हैं, जो वह ससुराल में नहीं कर पाती। जानिए ऐसे कौन से काम हैं, जो महिलाएं मायके जाकर करना पसंद करती हैं।

यह भी पढ़ें: कहीं धोखा तो नहीं दे रहा आपका पार्टनर, ऐसे करें लॉयल्टी टेस्ट

रिलैक्स

तमाम बंदिशों और जिम्मेदारी में दबी लड़कियां जब ससुराल से मायके आती हैं तो वह ज्यादातर रिलैक्स होना पसंद करती हैं। लड़कियों का यह मानना होता है कि कुछ दिन उन्हें जिम्मेदारियां नहीं उठानी है।

शॉपिंग

ससुराल से मायके आने पर लड़कियां अपने मन-मुताबिक शॉपिंग करती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि शॉपिंग करने के लिए उन्हें कोई रोकने-टोकने वाला नहीं होता।

मां के हाथ का खाना

ज्यादातर लड़कियां जब ससुराल से मायके आती हैं, तो वह मां के हाथ का बना खाना ज्यादा खाना प्रिफर करती हैं।

यह भी पढ़ें: इन तरीकों से लाइफ में लगाएं रोमांस का तड़का

रसोई के टिप्स

कई बार लड़कियों को ससुराल में काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जब वह मायके आती हैं, तो अपनी मां से खाना बनाने से जुड़ी तमाम टिप्स लेती हैं।

ससुराल की बातें

ज्यादातर लड़कियां मां से ससुराल की बातें नहीं कर पाती हैं। ऐसे में जब वह मायके में मां के साथ होती हैं, तो अपने ससुराल के सदस्यों से जुड़ी हंसी-मजाक की बातें करती हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mother daughter relation

-Tags:#Marriage

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo