Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Top

चाय के साथ गर्मा-गरम खाएं 'कुरकुरे ब्रेड पॉकेट्स' :रेसिपी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 5 2017 12:39PM IST
चाय के साथ गर्मा-गरम खाएं 'कुरकुरे ब्रेड पॉकेट्स' :रेसिपी

कभी-कभी बच्चे अचानक से खाने के लिए कुछ नया डिमांड कर देते हैं। ऐसे में समझ में नहीं आता कि क्या किया जाए। ऐसे मौकों के लिए कुरकुरे ब्रेड पॉकेट्स ऑप्शन है।

ये भी पढ़ें- जब मन करे घर पर बनाएं क्रीमी पाइनएप्पल केकः रेसिपी

इसे आप झटपट बना सकते हैं और ये खाने में टेस्टी होने के साथ ही कई कैलोरी भी एक ही बार में देता है, क्योंकि इसे कई तरह से रेडी कर सकते हैं। इसमें कई तरह के वेजिटबल्स भी एड कर सकते हैं।

आज आपके सामने हरिभूमि तड़का कॉलम में आज जानिए  'हर्षलिन कोहली' द्वारा बताई गई कुरकुरे ब्रेड पॉकेट्स की चटपटी रेसिपी।

सामग्री

ब्रेड स्‍लाइस 04 नग, मक्‍खन, चीज स्‍लाइस 3 पीस, खीरा 1, प्‍याज 1 (गोल कटा हुआ), टमाटर 01 नग (गोल कटा हुआ), चीली फलैक्स 1 चम्मच, नमक स्वादानुसार।
 

विधि

कुरकुरे ब्रेड पॉकेट्स बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड के किनारे के कड़े वाले भाग को चाकू से काट कर अलग कर दें। एक स्‍लाइस पर मक्‍खन की पर्त लगाएं।
 
इसके बाद उस पर प्याज, टमाटर और खीरे के पतले कटे हुए गोल छल्‍ले रखें। इसके ऊपर हल्का सा नमक छिड़कें और फिर ऊपर से चीज़ स्लाइस रख दें। इसके बाद ऊपर से ब्रेड का एक और पीस रख दें।
 
इसी तरह से सैंडविच के बाकी पीस भी तैयार कर लें। अब एक तेज चाकू लें और पॉकेट्स को तिकोने आकार में काट लें। इसके बाद इसे बैक करें। आपका वेज कुरकुरे ब्रेड पॉकेट्स तैयार है। इसे टोमैटो केचअप या फिर मनचाही चटनीके साथ सर्व करें।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo