Breaking News
Top

सुबह का नाश्ता न करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, बेहद खतरनाक है ये

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 6:23PM IST
सुबह का नाश्ता न करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, बेहद खतरनाक है ये

 ऑफिस में टाइम से पहुंचने की टेंशन और रोज की भागदौड़ के बीच क्या अक्सर आप भी सुबह का नाश्ता छोड़ देते हैं? क्या आप भी सोचते हैं कि नाश्ता ही तो है कोई बात नहीं सीधे लंच कर लेंगे?

अगर ऐसा है तो थोड़ा सावधान हो जाइए, ऐसा इसलिए क्योंकि सुबह का नाश्ता न करना आपको दिन भर के लिए लेजी बना सकता है और ब्रेकफास्ट न करने से आप अनफिट भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जानें आखिर पनीर खाने से क्यों छोटी हो जाती है खोपड़ी

न्यूट्रिशनिस्ट की मानें तो रात की नींद के दो घंटे बाद किया गया ब्रेकफास्ट शरीर के लिये फायदेमंद होता है, लेकिन आज कल की भागदौड़ की जिंदगी में अक्सर लोग सुबह का नाश्ता छोड़ देते हैं।

डॉक्टरों का भी यही कहना है कि सुबह का नाश्ता पूरे दिन के लिए फायदेमंद रहता है। अगर सुबह का ब्रेकफास्ट नहीं किया गया तो पूरे दिन शरीर में सुस्ती बनी रहती है। इसके अलावा सुबह किया गया पौष्टिक नाश्ता बॉडी को भरपूर प्रोटीन देने का काम करता है।

यह भी पढ़ें- फाइबर से भरपूर फूड 1 हफ्ते में घटा देंगे 10 किलो वजन

ब्रेकफास्ट बॉडी में ग्लूकोज की मात्रा को रिस्टोर करता है और इससे जरूरी कार्बोहाइड्रेट भी मिलता है, जो दिमाग को एक्टिव मोड में काम करने के लिए तैयार करता है। इसीलिए ऐसा कहा गया है कि सुबह का नाश्ता स्किप करना आपको दिन भर के लिये लेजी बना सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
if you miss your morning breakfast it will be unhealthy

-Tags:#Lifestyle#Breakfast#Health
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo