Top

फर्स्ट नाईट पर भूलकर भी न करें ये काम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 3:15PM IST
फर्स्ट नाईट पर भूलकर भी न करें ये काम

शादी की पहली रात हर कपल्स के लिए खास होती है। फर्स्ट नाईट के लिए लड़का-लड़की पहले से प्लानिंग करते हैं। चाहे लड़का हो या लड़की दोनों के मन में इस दिन के लिए एक्साइटमेंट भी रहता है और डर भी रहता है।

इस खास मौके पर कपल्स को ये कोशिश करनी चाहिए कि वह ऐसा कोई काम न करें, जिससे शादी की पहली ही रात पर उनके बीच में दरारें पड़ जाएं। कपल्स को कभी भी शादी की पहली रात इन कामों को नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ऐसे चेक करें कितना सच्चा है आपका रिश्ता

पुरानी बातों को न करें

शादी दो लोगों का मिलन है इसलिए शादी की पहली रात पर कपल्स को पुरानी कोई बात करने की बजाए प्यार भरी बात करनी चाहिए। कभी-कभी पुरानी बातों को लेकर कपल्स के बीच में लड़ाई भी हो जाती है।

कमियां न निकालें

शादी-विवाह की व्यस्तता में अक्सर कोई गलतियां हो ही जाती हैं, तो पहली रात पर पार्टनर के फैमिली की खामियों के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। कपल्स को सिर्फ अपनी बातें और शादी को लेकर अपने एक्सपीरियंस शेयर करने चाहिए।

आपसी समझौते पर ही करें रोमांस

शादी का मतलब यह नहीं है कि पहली ही रात में रोमांस करना जरूरी है। रोमांस के लिए पार्टनर को वक्त दें और आपसी रजामंदी के बाद ही शारीरिक संबंध बनाएं। जबरदस्ती करने से रिश्ते की शुरूआत खराब हो सकती है।

यह भी पढ़ें: क्यों कपल्स के बीच होना चाहिए एज गैप

पार्टनर की कमियों का जिक्र न करें

आपको भले ही अपने पार्टनर की कमियों के बारे में पता हो, लेकिन फर्स्ट नाईट में कभी कमी न निकालें। कमी निकालने से पार्टनर पर बुरा असर पड़ेगा। कमी निकालने की बजाय अपनी फर्स्ट नाईट एन्जॉय करें और एक-दूसरे को करीब से समझने की कोशिश करें।

पार्टनर को भी बोलने का मौका दें

कुछ लोगों की ज्यादा बोलने की आदत होती हैं, तो ध्यान रखें कि आपकी बातों से पार्टनर बोर न हो जाए। सिर्फ अपनी बात रखने की बजाय पार्टनर को भी बोलने का मौका दें और उसकी बातें भी सुनें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
first night tips

-Tags:#Love Affairs
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo