Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, मई 30, 2017  
Top

जानलेवा न बन जाए कहीं 'एकतरफा इश्क'

haribhoomi.com | UPDATED Feb 22 2017 5:59PM IST
नई दिल्ली. प्यार का एहसास ही खास होता है। प्यार, इश्क, मोहब्बत ये शब्द किसी के भी दिल में रोमांच पैदा कर देते हैं। आप जिस से प्यार करते हैं अगर वह भी आपसे प्यार करता है तो इसकी खुशी आंखों में ही बयां हो जाती है। लेकिन किसी को दिल ही दिल में चाहना यह बात थोड़ी जुदा हो जाती है क्योंकि यह एकतरफा प्यार है जिसकी खबर उसको भी नहीं होती जिसे आप दिल और जान से चाहने लगते हैं। 
 
किसी को पसंद करना या उसे दिल ही दिल में चाहना कोई बुराई नहीं है। और फिर कोई पसंद आ जाए तो इसमें आपकी क्या गलती है। वो कहते हैं न खता तो जब हो कि हम हाल-ए-दिल किसी से कहे किसो को चाहते रहना कोई खता तो नहीं। प्यार खुशी है जिंदगी है लेकिन किसी को इस हद तक चाहना कि प्यार और परवाह आपके या जिसे आप चाहते हैं उसके लिए जानलेवा न बन जाए। 
 
एकतरफा इश्क में इजहार-ए-मोहब्बत भी मुश्किल होता है। इसलिए एक तरफा इश्क कई बार जानलेवा हो जाता है। क्योंकि इसमें प्यार करने वाला अपने प्यार के लिए पागल हो जाता है। एकतरफा प्यार में लोग कई बार अपने क्रश के लिए पागल होते हैं। इस तरह का प्यार आपके लिए जानलेवा हो सकता है कि आप बिना बताए उसके बारे में हर एक-एक जानकारी रखते हैं। उसके फोन नंबर से लेकर घर गाड़ी के नंबर तक को याद रखते हैं। उसके सोशल अकाउंट्स पर उसे अॉनलाइन अॉफलाइन देखने के लिए पागल रहते है। 
 
इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आप जिसे प्यार करते हैं उसके लिए इतने भी पागल न हो कि आप खुद को ही बर्बाद कर लें। साथ ही उसके लिए भी आप मुशीबत बन सकते हैं। आप जिससे प्यार करते हैं अगर उसे पता चल जाए कि आप उसके लिए इतने पजेसिव हैं तो शायद वो शख्स आपसे नफरत करने लगे। 
 
किसी को प्यार करते हैं तो कोशिश करें कि आप उसे आपनी फीलिंग्स के बारे में बता दें कि वरना ये प्यार आपके लिए घुटन बन जाएगा। दिल की बात कहने से ही आपको हल्का महसूस होगा। 
 
किसी को दिल ही दिल में पसंद करते हो तो उसके लिए सोंचे जरूर लेकिन अपना भी ख्याल करें किसी को चौबीस घंटे दिल-ओ-दिमाग में बैठा लेना भी सही नहीं रहता है। अपने खान-पान का भी ध्यान रखें। 
 
एकतरफा इश्क में अपने प्यार की जान लेने, उसे बर्बाद या बदनाम करने की बिल्कुल न सोचें। प्यार जितना खूबसूरत है आप भी उसे उतनी ही खूूबसूरती से निभाए।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo