Top

पार्टनर के बारे में पेरेंट्स को बताने का यह तरीका कभी नहीं होगा फेल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 12:52PM IST
पार्टनर के बारे में पेरेंट्स को बताने का यह तरीका कभी नहीं होगा फेल

आज के इस दौर में हर कोई यही चाहता है कि वह अपना पार्टनर मन-मुताबिक चुनें। कॉलेज में या ऑफिस में काम करते समय ज्यादातर लोग अपना पार्टनर ढूंढ़ लेतें हैं और डेट करना शुरू कर देते हैं।

ऐसे में आगे की लाइफ भी साथ गुजारने के लिए अपने पार्टनर का जिक्र घर में करना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए आपके माइंड में भी यह सवाल आता होगा कि पार्टनर के बारे में घर में कैसे बताएं या कैसे मिलवाएं? कहीं घरवाले आपकी च्वाइस को मना न कर दें? 

अगर ऐसा है तो घर में अपने पार्टनर के बारे में बताते समय इन बातों का ध्यान रखिए। पेरेंट्स को पार्टनर के बारे में बताने का यह तरीका कभी फेल नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: फोन पर रोमांस के वक्त की गई ये बातें लड़कियों को आएंगी पसंद

बताएं अच्छा दोस्त

आप जब भी अपने ब्वॉयफ्रैंड या गर्लफ्रेंड को पेरेंट्स से मिलवाएं तो उन्हें अपना अच्छा दोस्त बताएं। डायरेक्ट बोलना आपके पेरेंट्स को बुरा लग सकता है। दोस्त बताने से आपका पार्टनर घरवालों से अच्छी तरह घुलमिल जाएगा।

पार्टनर की घर पर करते रहें बात

आपका जो भी पार्टनर है उसके बारे में अपने पेरेट्ंस से समय-समय पर जिक्र करते रहें। इससे आपके पेरेंट्स को आप के इस फ्रेंड के बार में पता रहेगा मिलवाते समय वह थोड़ा फैमिलियर रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कितने तरह की होती हैं 'किस'

करते रहें तारीफ

जब भी आप अपने पार्टनर को पेरेंट्स से मिलवाएं तो उसकी अच्छी बातों का जिक्र करिए। ऐसा करने से आपके पेरेंट्स की नजर में आपके पार्टनर की पॉजिटिव इमेज बनेगी।

कास्ट का जरूर करें जिक्र

जब भी आप अपने खास फ्रेंड (पार्टनर) की बात करें तो फैमिली में उसकी कास्ट का जिक्र जरूर करें। ऐसा करने से फैमिली का माइंडसेट रहेगा कि इस रिश्ते के बारे में क्या करना है।

यह भी पढ़ें: शादी के बाद लड़कियां चाहती हैं उनके पति ये काम जरूर करें

दें पॉजिटिव उदाहरण

अगर आपके पेरेंट्स आपको लव मैरिज के लिए मना करते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप उन्हें ऐसे लोगों के बारे में बताएं जिन लोगों की सफल लव मैरिज रही हो। ऐसा करने से उनके दिमाग में लव मैरिज के लिए पॉजिटिव इमेज बनेगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
couples how to tell parents about partner

-Tags:#Tell Parents about Partner#Relationship#Lifestyle News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo