Top

खुलासा: अब बिना कपड़ों के सोने से होंगे ये 5 बड़े फायदे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 2 2017 6:38PM IST
खुलासा: अब बिना कपड़ों के सोने से होंगे ये 5 बड़े फायदे

ज्यादातर लोग रात को सोने के लिए ढीले-ढाले कपड़े और नाइट सूट या नाइट गाउन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन रात को कपड़ा पहन कर सोना कई मायनों में हानिकारक है।

जी हां, रात को कम कपड़े पहनने या बिना कपड़ों के सोने से कई फायदे होते हैं। इस तरह से सोना न सिर्फ आपको रात में आराम देगा बल्कि आपको कई फायदे भी दिलाएगा।

रात को न्यूड यानी बिना कपड़ों के सोना आपको थोड़ा अजीब लगेगा। अगर साथ में बच्चे सो रहे हों तो शायद ये और भी मुश्किल हों लेकिन बिना कपड़ों के सोने के फायदे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जानिए बिना कपड़ों के सोने से क्या-क्या फायदे होते हैं

यह भी पढ़ें: तनाव से रहना है दूर, अपनाएं ये टिप्स

स्किन होती है सॉफ्ट

रात को कम कपड़ों या बिना कपड़ों के सोने से त्वचा में निखार आता है। कम कपड़ा पहन के सोने से शरीर में हार्मोन्स का विकास सही ढ़ंग से होता है और स्किन सॉफ्ट और सुंदर होती है।

नहीं होती टेंशन और थकान

कम कपड़े पहनकर सोने और पार्टनर के साथ कॉन्टेक्ट में आने से शरीर में ‘ऑक्सीटॉसीन’ नाम का हार्मोन रिलीज होता है। इस हार्मोन के रिलीज होने से टेंशन और थकान दूर होता है और ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में रहता है।

यह भी पढ़ें: सुबह का नाश्ता न करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, बेहद खतरनाक है ये

अच्छी नींद

रात को टाइट कपड़े या ज्यादा कपड़े पहन कर सोने से शरीर का टेम्परेचर बदल जाता है। इससे बेचैनी होना और नींद न आने की प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है। बिना कपड़ों के सोने से शरीर को आराम मिलता है और अच्छी नींद आती है।

घटता है वजन

सोते समय कपड़े न पहनने से शरीर का मेटाबोलिज्म तेज होता है और इससे गर्दन में ब्राउन फैट बढ़ता है। इस तरह के फैट से शरीर की कैलोरी बर्न होती है और आपका वजन कम होता है।

यह भी पढ़ें: सावधान! चाय पीने से एक नहीं कई हैं नुकसान

प्राइवेट पार्ट्स को मिलती है सुरक्षा

रात को कपड़े या अंडर गार्मेंटस पहनकर सोने से शरीर में बैक्टीरिया ज्यादा पैदा होने का खतरा रहता है। कम कपड़े पहनकर सोने से आपके प्राइवेट पार्ट स्वस्थ और सुरक्षित रहेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
benefits of sleeping nude is good for health

-Tags:#Lifestyle News#Health News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo