Breaking News
Top

हरी धनिया आपकी खूबसूरती में लगाएगी चार चांद, ऐसे करें इस्तेमाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 2:55PM IST
हरी धनिया आपकी खूबसूरती में लगाएगी चार चांद, ऐसे करें इस्तेमाल

आमतौर पर हरी धनिया हर घर में इस्तेमाल होता है। इतना ही नहीं हरी धनिया की चटनी हो या फिर सब्जी में डाला जाए। इसके इस्तेमाल से खाने के स्वाद में चार चांद लग जाता है।

क्या आपको पता है कि हरा धनिया जितना खाने के लिए लाभकारी होता है, उतना ही चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। जी हां, हरी धनिया से बने फेस पैक चेहरे को कुदरती निखार भी देता है। हरी धनिया में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो चेहरे की एक्ने, पिंपल्स और झुर्रियां जैसी समस्याओं को दूर करता है। जानिए किन तरीकों से धनिया का इस्तेमाल करके आप अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं।

ऐसे बनाएं पैक

  • पीसा हुआ धनिया, टमाटर रस, नींबू रस और मुल्तानी मिट्टी के मिश्रण को 15-20 तक फेस पर लगाएं। इसे कुछ दिन लगाने से आपको अपना चेहरा निखरा हुआ नजर आएगा।
  • पीसा हुआ धनिया, एग व्हाइट और ओट्स पाउडर के मिश्रण को हफ्ते में 2 चेहरे पर लगाएं। ये ब्‍लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स पोर्स को निकलने के लिए बहुत लबदायक है।
  • 1/2 कटोरी पीसी धनिया, दही और एलोवेरा जेल को मिक्स करें। इसके बाद इसमें 1 टेबल स्‍पून काओलोनाइट क्‍ले, रोजवॉटर या कच्‍चा दूध मिलाकर चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। इसे हफ्ते में दो बार लगाने से आपके चेहरे पर नेचुरल निखार आएगा।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
beauty tips face pack for pimples acne fine line wrinkles from green fresh coriander

-Tags:#Home Remedies#Beauty Tips
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo