Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, मई 25, 2017  
Breaking News
Top

ये हैं नॉर्थ ईस्ट के सबसे बेस्ट 5 रोड ट्रिप

haribhoomi.com | UPDATED Jul 31 2016 2:55PM IST
नई दिल्ली. मौसम कोई सा भी हो घूमने की प्लानिंग हर घर में होती है। किसी को धार्मिक स्थल पसंद है तो किसी को ट्रिप के लिए एडवेंचर प्लेसेस पसंद हैं। अगर आप लॉन्ग डिसटेंस रोड ट्रिप में जाने की सोच रहें हैं तो आपको बता दें कि भारत का नॉर्थ इस्ट रोड ट्रिप आपके लिए बेस्ट है। यहां का नजारा बहुत ही अलग है। क्योंकि इसका रूट जरा हट कर है। इस रूट में आपको जंगल, ऊंची पहाड़, घुमावदार हाईवे, बेहतरीन चाय बगान और नेशनल पार्क समेत घूमने के लिए काफी कुछ मिलेगा। अगर आप साहसी हैं और एडवेंचर जगह घूमने का शौक रखते हैं तो आपके लिए नॉर्थ ईस्ट रोड का ये 5 ट्रिप सबसे बेस्ट ऑप्शन है, जहां आप रोमांचक जगह का आनंद उठा सकते हैं, आईये जानते हैं इन बेस्ट डेस्टिनेशन के बारे में...  
 
1.असम से थाईलेंड इंटरनेशनल क्रॉस बॉर्डर रोड ट्रिप 
 
असम थाइलेंड रोड ट्रिप सबसे शानदार रोड ट्रीप है। जो पहाड़ों और घाटियों से होकर गुजरता है। अगर आप असम से थाइलेंड के लिए ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो यहां पर आपको म्यांमार और थाईलैंड को पार करने से पहले असम, मेघालय, मणिपुर के शानदार पहाड़ियों से होकर गुजरना होगा। यह ट्रिप भारत सरकार द्वारा खोला गया है। इस ट्रिप के लिए आपके पास अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। बता दें कि इस रोड ट्रिप के लिए आपके पास पासपोर्ट होना चाहिए जिसकी वैलिडीटी कम से कम 6 महीने की हो। इसके साथ सफेद बैकग्राउंड का कलर फोटो होना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट ऐसे ही कुछ डॉक्यूमेंट आपको अपने पास रखने होंगे।
 
2. तेजपुर से तवांग ( अरुणांचल प्रदेश)
 
इस ट्रिप में जाने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत करनी नहीं पड़ती है। आप गुवाहाटी से प्लेन, ट्रेन या रोड से आसानी से तेजपुर पहुंच  सकते हैं। जो देश के अन्य सभी भागों से जुड़ा है। जैसे ही आप अरुणाचल प्रदेश के लिए असम बॉर्डर क्रॉस करेंगे तो इस रूट में आपको प्राकृतिक जंगल और हरी घाटियों से होकर गुजरना होगा। बता दें कि गर्मियों के दौरान यहां पर ट्रिप प्लान करना सबसे अच्छा है।  
 
 
आगे की स्लाइड में पढ़िए खबरों से जुड़ी अन्य जानकारी-
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo