Breaking News
Top

10 ऐसी जगह जहां आप 5 हजार रुपए में घूम सकते हैं

haribhoomi.com | UPDATED Jul 2 2016 10:35PM IST
नई दिल्ली. हम में से अधिकांश लोग रोज की एक ही रुटीन पर काम करके थक जाते हैं और फिर ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां सुकून मिल सके। हालांकि, अगर आप भी अकेले या अपने परिवार वालों के साथ कुछ समय बिताने की सोच रहे हैं और आपके पास बजट भी कम है तो हम आपको भारत की ऐसी कुछ जगहों के बारे में बता रहें है जहां आप 5 हजार रुपए के बजट में एक शानदार सफर का आनंद ले सकते हैं।
 
1. कसोल (हिमांचल प्रदेश)
 
 
कसोल, हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत दर्शनीय स्थलों में से एक है, यहां का मौसम अन्य राज्यों के मौसस से एकदम अलग है। यहां के मौसम में इतनी ठंडक होती है जो आने वाले टूरिस्टों को रोमांचित कर देती है। यहां गोवा की तरह हिप्पी स्टाइल बार और रेस्टॉरेन्ट भी पहाड़ो पर स्थित है। हालांकि यह दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं है। अगर आप भी कम बजट में इन वादियों का आनंद लेना चाहते हैं तो बस सर्विस आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, जिसमें एक रात के सफर में एक तरफ का किराया मात्र 800 रुपए है। 5000 रुपए के अन्दर पहाड़ों पर घूमने का मजा लेना है तो इससे खूबसूरत जगह कोई नहीं है।
 
2. जयपुर (राजस्थान)
 
 
दिल्ली से जयपुर की यात्रा एक्सप्रेस वे के जरिए बेहद आसान हो गई है। यहां के होटल का किराया एक नाइट का स्टारटिंग रेंज 1000 रुपए है। इसके अलावा आप कम से कम 1000 रुपए में इस सिटी में घूम भी सकते हैं साथ ही लंच भी आराम से कर सकते हैं। यानि कुल मिलाकर आप 2000 रुपए खर्च कर इस शहर का आनंद ले सकते हैं। इतने कम दाम में दूसरी ऐतिहासिक जगह कोई नहीं।
 
3. लैंसडाउन (उत्तराखंड)
 
 
लैंसडाउन अपनी प्राकृतिक सुंदरता की वजह से बेदह प्रसिद है। अगर आप दिल्ली के बेहद करीब हैं तो आप इन पहाड़ों तक पहुंचने के लिए कोट्दवार के लिए बस ले सकते हैं जो कि लैंसडाउन से 50 किमी दूर है। इसके बाद आप लोकल बस की मदद से यहां तक पहुंच सकते हैं। लैंसडाउन तक पहुंचने में आपको देने होंने मात्र 2500 रुपए।
 
 
आगे की स्लाइड्स में पढिए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी - 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo