Breaking News
Top

अनुच्छेद 370 संविधान का अहम अंग, कोई पवित्र गाय नहीं जिसे छू नहीं सकते: भाजपा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 30 2017 11:23AM IST
अनुच्छेद 370 संविधान का अहम अंग, कोई पवित्र गाय नहीं जिसे छू नहीं सकते: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ति के कश्मीर के विशेष दर्जे और तिरंगे पर की गई टिप्पणी पर जवाब दिया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र गुप्ता ने जम्मू में कहा कि हम महबूबा के बयान से हैरान हैं, अनुच्छेद 370 भारतीय संविधान का अंग है।

 
उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35 ए और अनुच्छेद 370 कोई पवित्र गाय नहीं हैं जिन्हें छुआ नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा पीडीपी के साथ हुए समझौते के तहत राज्य की मौजूदा संवैधानित स्थिति में बदलाव की मांग नहीं करता लेकिन अनुच्छेद 35-राज्य के लिए हानिकारक है।

 
गुप्ता ने कहा कि राज्य के सामने सबसे बड़ी चिंता कश्मीरी संस्कृति के सूफी मूल्यों की रक्षा करना है, जिस पर घाटी में अलगाववादी और इस्लामिक कट्टरपंथी हमला कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार को मानवीय मूल्यों और पहचान की रक्षा करनी चाहिए।
 
 
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को तिरंगे को लेकर विवादित बयान दिया था। मुफ्ती ने कहा कि अगर कश्मीर में धारा 370 के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ की गई तो कश्मीर में तिरंगा को पकड़ने के लिए एक भी नागरिक नहीं मिलेंगे। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
virendra gupta said special status to kashmir is not a cow that we can not touch it

-Tags:#Virendra Gupta#Mehbooba Mufti#Narendra Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo