Breaking News
Top

बेटी बचाओ, बेटी पढाओं के पोस्टर से घाटी में विवाद, आतकी समर्थक को बनाया रोल मॉडल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 11:54PM IST
बेटी बचाओ, बेटी पढाओं के पोस्टर से घाटी में विवाद, आतकी समर्थक को बनाया रोल मॉडल

भारत सरकार के महिला सशक्तिकरण प्रोग्राम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की देश भर में सरहनीय पहल है। जिससे देश की करोड़ो बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी मिली हैं लेकिन समाज के कुछ दुश्मन लोगों ने इसकी अलोचनाएं भी की है। इसी तरह का नया मामला सामने आया है, ये मामला है जम्मू कश्मीर का।

 
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ प्रोग्राम के एक पोस्टर को लेकर जम्मू कश्मीर में विवाद हो गया है। पोस्टर में कश्मीर के अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी को कश्मीरी महिलाओं के लिए रोल मॉडल के तौर पर पेश किया गया है।
बता दें कि जम्मू कश्मीर घाटी के कोकेरनाग जिले में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। इसी प्रोग्राम में लगे बैनर में आसिया अंद्राबी को जगह मिलने से विवाद हो रहा है। इस बैनर में सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी तस्वीर लगी हुई है।
 
इनके अनावा बैनर में अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, मशहूर गायिक लता मंगेशकर, पुडुचेरी राज्यपाल किरण बेदी और नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा जैसी शख्सियतों को जगह मिली है।
 
इसे भी पढें जम्मू-कश्मीरः बांदीपुरा में दो आतंकी ढेर, सेना के दो जवान शहीद
दराअसल पाक समर्थक अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी को इस साल दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है। आसिया अंद्राबी ने कथित तौर पर कश्मीरी महिलाओं को सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने के लिए उकसाया करती थी। इस तरह के आरोप आसिया पर लगे हुए है।
 
नौशेरा से बीजेपी विधायक रविंदर रैना ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है और रविंदर रैना ने आरोप लगाया है कि आसिया अंद्राबी कश्मीरी महिलाओं के लिए रोल मॉडल कैसे हो सकती है जो घाटी में पिछले दो दशकों में हुई महिलाओं और बच्चों की हत्याओं के लिए दोषी है।
 
मीडिया में आई खबरों कि माने तो, 54 वर्षीय आसिया पाकिस्तान का समर्थन करने वाली अलगाववादी नेता है। पूर्व में पाकिस्तानी झंडा लहराते हुए आसिया की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं इसके अलावा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद भी एक रैली में फोन पर आसिया से संपर्क करने की बात का खुलासा कर चुका है।
 
9 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से ही अलगाववादी नेता उकसाऊ बयान देने वालों में आसिया अंद्राबी भी शामिल थी। और आसिया पर भड़काऊ बयान देने के आरोप लगते रहे हैं।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
story dukhtaran e milat chief aisya andrabis picture was used in official function as role model for kashmiri women

-Tags:#Beti Bachao#Beti Padhao#Algavwadi Organisation Dukhtran-E-Millat#Aasiya Aindrabi#Kasmir Vally
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo