Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़, AK-56 समेत कई हथियार बरामद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 6 2017 4:00AM IST
जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़, AK-56 समेत कई हथियार बरामद

शुक्रवार रात जम्मू-कश्मीर के अमरगढ़ सोपोर में सुरक्षा बलों और लश्कर आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया था।

सुरक्षा बलों को आतंकियों के किसी घर में घात लगाकर छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सेना ने सदाह वन क्षेत्र में संयुक्त अभियान के दौरान एके -56 और एके -47 राइफल्स, 2 आरपीजी राउंड, 5 ग्रेनेड और गोला बारूद बरामद किए। जिसमें एके का लेटेस्ट वर्जन एके -74 भी मिला है। 

मारे गए तीन आतंकियों की पहचान जविद अहमद दर और अबीद हामिद मीर के रूप में हुई है। वहीं, तीसरे आतंकी की अभी पहचान नहीं हुई।

सुरक्षाकर्मियों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा था, पर वो नहीं माने और उन्होंने आग लगा दी थी। इस कारण सुरक्षा बलों ने भी जवाब कार्रवाई की थी।

बताते चलेक कि मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्टवांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था।

सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
security forces recovered ak 56 ak 47 rifles 2 rpg rounds 5 grenades ammunition during joint op in sadah forest area earlier today

-Tags:#J&K#Terrorist Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo