Breaking News
Top

गृह मंत्री का बड़ा बयान, रोहिंग्या मुस्लिम जम्मू-कश्मीर के लिए खतरा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 14 2017 12:26AM IST
गृह मंत्री का बड़ा बयान, रोहिंग्या मुस्लिम जम्मू-कश्मीर के लिए खतरा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रोहिंग्या मुसलमानों को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे राजनाथ ने रोहिंग्या को देश से बाहर करने के लिए सख्त कार्रवाई के संकेत दिए। 

उन्होंने कहा कि हम ढाई दशक से आतंकवाद से जूझ रहे कश्मीर के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। बता दें कि करीब 40 हजार रोहिंग्या मुसलमान अवैध तरीके से भारत में शरण लिए हुए हैं। 

इन्हें बाहर करने के प्रस्ताव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है और इसे संविधान के दिए अधिकारों का उल्लंघन बताया गया है।

हमें अल्पसंख्यकों से सहानुभूति

राजनाथ ने कहा, केंद्र सरकार अवैध शरणार्थियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, लेकिन हमें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों के साथ सहानुभूति भी है, जिन्होंने भारत में शरण ली है। जम्मू-कश्मीर से शरणार्थियों को बाहर करने के सवाल पर उन्होंने कहा, हम राज्य सरकार के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं। 

अवैध तरीके से रहने वाले विदेशियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रोहिंग्या मुस्लिम जम्मू-कश्मीर के लिए खतरा हो सकते हैं, जो करीब 25 साल से आतंकवाद से लड़ रहा है। हम इससे समझौता नहीं कर सकते हैं। अवैध तरीके से देश में रहने वालों के लिए सरकार की नीति साफ है।

सीमा पर सेंसर कैमरों से होगी निगरानी

सीमा सील करने के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि पीओके समेत देश की सभी सीमाओं पर जहां नदी या तराई वाले इलाके हैं। वहां पर फेन्सिंग करना मुमकिन नहीं है। ऐसे इलाकों में सुरक्षा के लिए सेंसर वाले कैमरों से निगरानी हो सकती है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rajnath says rohingya muslims danger for jammu and kashmir

-Tags:#Home Minister Rajnath Singh#Rohingya Muslims#Threat to Jammu and Kashmir
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo