Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

कश्मीर में इस्लाम फैलाने के लिए आतंकी मूसा ने बनाया नया जिहादी समूह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 11:52AM IST
कश्मीर में इस्लाम फैलाने के लिए आतंकी मूसा ने बनाया नया जिहादी समूह

कश्मीर में हिंसा लगातार जारी है इसी बीच वहां इस्लामिक राज लाने के लिए आतंकी जाकिर मूसा ने नई योजना बनाई है। मूसा ने कश्मीर में जिहादी ग्रुप को आरंभ करने की तैयारियां कर ली है। मूसा ने आतंकी संगठन अल-कायदा के प्रति अपना झुकाव स्पष्ट किया था।

 
सूत्रों के मुताबिक मूसा के नए संगठन का नाम अंसर घाजवट-उल-हिंद है। इस जानकारी 'फाउंडेशन ऑफ न्यू मूवमेंट ऑफ जिहाद इन कश्मीर' नाम से अल-कायदा से जुड़े सूचना नेटवर्क अंसर घज़ावातुल- हिंद की तरफ से जारी एक संदेश में इसकी घोषणा की गई थी। संदेश में बताया गया कि बुरहान की शहादत के बाद कश्मीर में जिहाद एक अगले स्तर पर पहुंच गया है और अल्लाह की मेहरबानी और मुस्लिम मुल्कों की मदद से मांगी जा रही है ताकी हमारा घर कश्मीर स्वतंत्र हो सके।

 
संदेश में ये भी कहा गया कि कश्मीर को आजाद कराने के लिए जिहाद का एक नया अध्याय शुरू हो रहा है, जिसमें बुरहान ने मुजाहिद जाकिर मूसा के नेतृत्व में शहीद हुआ था। हिजबुल के नए कमांडर सैयद सलाहुद्दीन ने कहा कि ये भारत की चाल है, भारत चाहता है कि मुजाहिदीन के बीच फूट पड़ जाए।
 
 
लश्कर के मुताबिक भारत का षडयंत्र अब सामने आ रहा है। लश्कर ने कहा कि अल-कायदा और आईएस जैसे संगठनों को चेहरा बनाकर हमारे स्वतंत्रता संग्राम को आतंकवाद का नाम दिया जा रहा है।
 
गौरतलब है कि नए आतंकी संगठन के साथ ही इसकी आधिकारिक मीडिया अल-हुर्र की भी घोषणा की गई। अल-हुर्र का अर्थ है जो पूरी तरह स्वतंत्र हो।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
musa created jihadi group in kashmir to spread islam there

-Tags:#Kashmir Violence#Zakir Musa#Gazwat-Ul-Hind
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo