Top

हिज्बुल से निकाले इस आतंकी को अलकायदा ने कश्मीर की कमान सौंपी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 28 2017 12:32AM IST
हिज्बुल से निकाले इस आतंकी को अलकायदा ने कश्मीर की कमान सौंपी

कश्मीर और भारत में एक बार फिर अपनी धाक जमाने के लिए आतंकी संगठन अल कायदा जम्मू कश्मीर में एक आतंकी को अपना चीफ कमांडर बनाया है।

कश्‍मीर में खुद के मौजूदगी की पुष्‍टि करते अलकायदा के आतंकियों ने ऐलान किया है कि कश्‍मीर में जिहाद की कमान हिज्बुल मुजाहिदीन के निष्‍कासित कमांडर जाकिर मूसा के हाथ में सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने ढेर किये 3 आतंकी

बता दें कि ये आतंकी है हिज्बुल मजाहिदीन का सदस्य जाकिर मूसा। मूसा आतंकी बुरहान वानी की तरह की जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन के लिए काम करेगा। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, जाकिर मूसा का ऐसान ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने की है। ये संस्था अल कायदा से जुड़ा प्रोपेगैंडा चैनल है। अल कायदा के भारतीय सेल को अंसार गजवा-उल हिंद कहा जाएगा। 

आतंकी जाकिर मूसा एक पढ़े लिखे परिवार से आता है। खुद जाकिर मूसा ने भी चंडीगढ़ के एक कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। इसके बाद उसने आतंक की राह पकड़ी। मूसा का भाई डॉक्टर है जबकि उसके पिता इंजीनियर हैं।

इसे भी पढ़ें- नम आंखों से हुई शहीद जयद्रथ सिंह की आखरी विदाई, श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जनसैलाब

लेकिन वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर पुलिस ने अब तक घाटी में किसी भी अतंर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन की मौजूदगी से इनकार किया है। हालांकि घाटी में पत्थरबाज अक्सर इस्लामिक स्टेट के झंडे के साथ नजर आते हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
militant leader zakir musa named al qaeda commander in kashmir

-Tags:#Kashmir#Zakir Musa#al Qaeda

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo