Breaking News
Top

कश्मीर में अय्याशी करता था अबु दुजाना, किसी भी घर में जाता था घुसः पुलिस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 1 2017 2:40PM IST
कश्मीर में अय्याशी करता था अबु दुजाना, किसी भी घर में जाता था घुसः पुलिस

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा के हाकरीपोरा में मंगलवार सुबह से सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि हाकरीपुरा के एक घर में लश्कर कमांडर अबु दुजाना अपने तीन साथी आतंकियों के साथ एक घर में छुपा हुआ है। सेना ने इस पूरे घर को घेर कर अबु दुजाना समेत 3 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस को जानकारी मिली थी कि वो अपनी पत्नी से मिलने आया है। इस पर सादे कपड़ों में पहले पुलिस वालों ने जानकारी की पुष्टि की। 

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर में इस्लाम फैलाने के लिए आतंकी मूसा ने बनाया नया जिहादी समूह

पुलिस को सेना की 182 बटालियन, 183 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ का सहयोग मिला। खुफिया जानकारी की पुष्टि होने के बाद सुबह 4.30 बजे ऑपरेशन शुरू किया गया था। सर्च ऑपरेशन में पता चला कि दोनों आतंकी एक घर के अंदर छिपे हुए हैं। उन्हें बाहर निकालने की पहले हर संभव कोशिश की गई, लेकिन जब आतंकी बाहर नहीं आए तो इमारत को उड़ाने के सिवा कोई रास्ता नहीं बचा। जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी दुजाना के मारे जाने की पुष्टि कर दी है।

सेना और पुलिस को अबु दुजाना की तलाश में  बीते 5 सालों से थी। दुजाना अक्सर अपना भेस बदल लिया करता था, जिसकी वजह से इसकी पहचान कर पाना मुश्किल होता था। दुजाना के सिर पर 10 लाख रूपए तक का ईनाम रखा हुआ था। पुलिस के मुताबिक, दुजाना किसी भी घर में घुस जाया करता था और अय्याशी करता था। दुजाना घाटी में लड़कियों के लिए भी खतरा बन चुका था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jammu kashmir encounter between security forces and terrorists in pulwama

-Tags:#Jammu Kashmir#Pulwama#Encounter#Indian Army#Terrorist#Lashkar-e-Taiba#Pakistan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo