Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 27, 2017  
Breaking News
Top

बाज नहीं आया पाक तो दोबारा होगा सर्जिकल स्ट्राइक: सेना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 5:39PM IST
बाज नहीं आया पाक तो दोबारा होगा सर्जिकल स्ट्राइक: सेना

भारतीय सेना ने पाक को चेतावनी दी है कि अगर सीजफायर उल्लंघन और आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए पाकिस्तान की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया तो भारत दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है।

सेना के उत्तरी कमान के हेड लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने गुरुवार को कहा है कि भारतीय सेना भविष्य में जरूरत पड़ने पर फिर से सीमा रेखा को पार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है।

इसे भी पढ़ें- कश्मीरः आतंकियों ने पुलिसवालों के खून से दीवार पर लिखा 'अफजल का इंतकाम'

उधमपुर में प्रेस वार्ता के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने बताया कि हम जब चाहें एलओसी पार करने में सक्षम हैं। जरूरत पड़ी तो हम उस पार जाएंगे और हमला भी करेंगे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को सीमा रेखा के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे जाने वाले कश्मीर में आतंकियों के लॉन्च पैड को नष्ट करते हुए कई आतंकियों को मार गिराया था।

इसे भी पढ़ें- J&K: भर्ती कम ढेर ज्यादा हुए आतंकी, सेना ने अबतक 132 को पहुंचाया जहन्नुम

गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट जनलर देवराज अबू का यह बयान वैसे समय में सामने आया है जब चीन के साथ डोकलाम विवाद के समाधान के बाद आर्मी चीफ ने चीन और पाकिस्तान से एक साथ युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया था। अंबू को लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुडा की जगह पर उत्तरी कमान का चीफ बनाया गया है। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indian army warn pak of second surgical strike

-Tags:#India#Pakistan#Indian Army#Surgical Strike
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo