Breaking News
Top

मामूली-सी गलती की वजह से मारा गया लश्कर का A++ कमांडर अबु दुजाना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 1 2017 2:15PM IST
मामूली-सी गलती की वजह से मारा गया लश्कर का A++ कमांडर अबु दुजाना

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के हाकरीपोरा में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के चीफ कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया। इतना ही नहीं दुजाना के साथ एक घर में छिपे दो आतंकी मारे गए। 

एनकाउंटर के वक्त गांव वालों ने की पत्थरबाजी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त सेना इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी उस वक्त गांव के कुछ लोगों उन पर पत्थरबाजी कर रही थी। लेकिन सेना ने एक घर में छिपे दुजाना को मारने के लिए उस घर पर रॉकेट दाग कर आग लगा दी। इससे पहले करीब 5 बार दुजाना इस तरह के एनकाउंटर के दौरान सेना को धोखा देकर भागने में कामयाब रहा था। 

मोबाइल की वजह से गया मारा दुजाना 

आजतक की खबर के मुताबिक खुफिया जानकारी से पता चला था कि दुजाना के मारे जाने में उसके मोबाइल फोन की अहम भूमिका रही। दरअसल, हाकरीपोरा एनकाउंटर से पहले पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि वो किसी गाड़ी सवार होकर कहीं जा रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ ऑपरेशन चलाया लेकिन वो पुलिस से बचकर निकलने में कामयाब रहा, लेकिन इस बीच वो अपना आईफोन गाड़ी में ही छोड़ गया था। सुरक्षाबलों को उसके मोबाइल से उसके कॉन्टैक्ट और उनकी ट्रैकिंग से आतंकियों का मूवमेंट का पता चला और उसके बाद आज उसका खात्मा हो गया।

सेना ने घाटी में चलाया हुआ है 'कासो' 

घाटी में आतंकी घुसपैठ की बढ़ती वारदातों के बीच कश्मीर में कासो (corden And Search Operation) ऑपरेशन चलाया हुआ है। इस ऑपरेशन के अंतर्गत सेना शक के आधार पर किसी भी घर की तलाश लेती है। कश्मीर में सेना को अब तक कई आतंकियों के शव बरामद हो चुके हैं। जिसे 'कासो' की सफलता मानी जा रही है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
how security forces finally killed let terrorist abu dujana

-Tags:#Abu Dujana#Pulwama#Jammu Kashmir#Lashkar e Taiba#Burhan Wani
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo