Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

घाटी में शांति बहाली के लिए फिर दौरा करेंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

ओ पी पाल/ नई दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 9:11PM IST
घाटी में शांति बहाली के लिए फिर दौरा करेंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह फिर से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे, जहां वह कश्मीर घाटी में शांति बहाली की दिशा में  राज्य की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल एनएन वोहरा से मिलकर विस्तृत चर्चा करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली की प्राथमिकता देते हुए एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर का दौरान करने की जानकारी दी। वह जम्मू, कश्मीर घाटी और लेह-लद्दाख तीनों हिस्से का दौरा करेंगे। 

इसे भी पढ़ें- आतंकी संगठनों की टूट रही है कमर, अब मिलते हैं सिर्फ इतने रुपए

गृहमंत्री ने कहा कि नई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से इस बात का आग्रह करेंगे कि रक्षा क्षेत्र में सभी उपक्रमों में 100 फीसदी स्वदेशी सामग्री लाई जाए, जहां अभी तक केवल 60 से 70 फीसदी तक सीमित है। 

जम्मू-कश्मीर में राजनाथ सिंह राज्यपाल एनएन बोहरा और सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे, वहीं कश्मीर की शांति के लिए समाज के विभिन्न वर्गो व संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करके चर्चा करेंगे। 

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के फिराक में पाकिस्तानी आतंकवादी

हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि इस दौरान वे हुर्रियत नेताओं से भी मिलेंगे या नहीं, लेकिन वह कई बार दोहरा चुके हैं कि संविधान के दायरे में वे किसी से भी बातचीत के लिए तैयार हैं। 

राजनाथ ने कश्मीर के हालातों के बदलने की बात कहते हुए कहा कि आतंकी फंडिंग रुकने और इसके खिलाफ एनआइए की जांच से हुर्रियत नेता की गतिविधियों पर लगाम लगी है।  

आपको बता दें कि जब राजनाथ सिंह के दौरे पर होंगे तो उसी दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई में कांग्रेसी प्रतिनिधिमंडल 10 सितंबर को जम्मू और 16 सितंबर को घाटी का दौरा करेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
home minister rajnath is to visit jammu and kashmir for peace restoration

-Tags:#Rajnath Singh Kashmir Visit#Peace Restoration In Jammu and Kashmir
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo