Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, सितम्बर 19, 2017  
Breaking News
Top

फारूक अब्दुल्ला ने BJP-RSS पर साधा निशाना, कहा- J&K में आर्टिकल 35A खत्म किया तो बड़ा विद्रोह होगा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 7 2017 6:09PM IST
फारूक अब्दुल्ला ने BJP-RSS पर साधा निशाना, कहा- J&K में आर्टिकल 35A खत्म किया तो बड़ा विद्रोह होगा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अबदुल्ला और राष्ट्रीय सम्मेलन के अध्यक्ष ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आर्टिकल 35ए को हटाया जाता है, तो बहुत बड़ा विद्रोह होगा।  उन्होंने कहा बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन संगठनों के पास राज्य के स्वायत्त संरचना को खत्म करने का पूरा एंजेडा है।

विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद मीडिया से आवास पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अगर आर्टिकल 35ए को हटाया जाता है, तो वो अपना पद छोड़ देंगी। मैं उम्मीद करता हूं कि वे अपने बयान पर कायम रहेंगी।

आर्टिकल 35ए पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि आखिरकार महाराजा के समय में यह बाहरियों को यहां आने से रोकने के लिए बना ताकि यहां की संस्कृति को कमजोर होने से बचाया जाए। जिसके बाद उन्होंने कहा, 'आर्टिकल 35ए किसलिए है। यह आर्टिकल राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए है, चाहे वह जम्मू, कश्मीर या लद्दाख से हों।

नेशनल कांफ्रेंस, में कांग्रेस और अन्य लोगों ने भाग लिया, जिसे अब्दुल्ला ने कलम 35 ए के किसी भी तरह के निपटारे के फैसले पर चर्चा करने के लिए बुलाया, जो राज्य के स्थायी निवासियों और उनके विशेषाधिकारों को परिभाषित करने के लिए जम्मू-कश्मीर विधानसभा अधिकार देता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
former cm farooq abdullah says bjp rss trying to erode autonomous structure of jammu kashmir

-Tags:#Jammu-Kashmir#CM Mehbooba Mufti#Former CM Farooq Abdullah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo