Top

कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को मारने वाला आतंकी ढेर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 11:22AM IST
कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को मारने वाला आतंकी ढेर

कश्मीर घाटी में शनिवार सुबह सेना और आतंकियों के बीच कुलगाम के तांत्रिपोरा में मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। वहीं मुठभेड़ स्थल पर दो से तीन आतंकियों के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को मारने वाला आतंकी कुलगाम मुठभेड़ में ढेर हुआ है। यह आतंकी उमर फैयाज की हत्या में शामिल था।

आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी। उमर की हत्या का मकसद कश्मीरी युवकों को सेना में जाने से रोकना था। 23 साल के उमर ने दिसंबर 2016 में ट्रेनिंग पूरी करके कमीनश हासिल किया था। अपने रिश्तेदार की शादी में वे शामिल होने के लिए वे कश्मीर गए थे। इसी दौरान आतंकियों ने उनकी हत्या की थी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुलगाम के तांत्रिपोरा में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी को ढेर कर दिया। अन्य आतंकियों की तलाश के लिए ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलें की तैयारी में जैश के आतंकी, हुआ बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि शुक्रवार को श्रीनगर के पंथा चौक में पुलिस बल पर आतंकी हमला हुआ जिसमें पुलिस के पेट्रोलिंग दस्ते पर आतंकियों ने गोलाबारी की। यह हमला पुलिसकर्मियों को ले जा रही एक बस पर हुआ। इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों के घायल और 1 जवान के शहीद होने की खबर है। घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। उल्लेखनीय है की सूत्रों के मुताबिक इस हमले को अंजाम देने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
encounter between army and terrorist in kulgam

-Tags:#Kulgam#Tantripora#Jammu Kashmir Ceasefire

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo