Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, अगस्त 17, 2017  
Breaking News
Top

पाक की 1 गोली का जवाब 10 गोलियों से दे रही है सेना: निर्मल सिंह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 8:45AM IST
पाक की 1 गोली का जवाब 10 गोलियों से दे रही है सेना: निर्मल सिंह

जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने शनिवार को कहा कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर हर पाकिस्तानी गोली के जवाब में दस गोलियां दागकर संघर्ष विराम उल्लंघन का करारा जवाब दे रही है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़, 3 जवान शहीद

संघर्ष विराम उल्लंघन में आज 40 साल की एक महिला की मौत उस समय हो गई जब पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों और अग्रिम गांवों पर गोलियां चलाईं जिसका भारतीय सेना ने कड़ाई से जवाब दिया।

पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों के शनिवार को शाम बिना किसी उकसावे के गोली चलाने से सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक महिला की मौत हो गई। 

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम पांच बजे भारतीय चौकियों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा,‘भारतीय सेना ने मजबूती से और प्रभावी रूप से जवाब दिया।' 

प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी में मध्यप्रदेश निवासी नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर (42) गंभीर रूप से जख्मी हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। 

इसे भी पढ़ें- ना गोली लगेगी ना बम से उड़ेंगे, सेना में जल्द शामिल होंगे ऐसे सैनिक

उन्होंने कहा कि तोमर मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के तरसाना गांव के रहने वाले थे और उनके परिवार में पत्नी ओमवती देवी, एक बेटा और एक बेटी है। उन्होंने कहा कि वह बहादुर और निष्ठावान सैनिक थे। 

देश की सेवा में शहादत देने के लिए राष्ट्र हमेशा उनका आभारी रहेगा। इस सेक्टर में पिछले पांच दिनों में तोमर सहित दो जवान शहीद हो चुके हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dupty cm nirmal sing said for every pakistan bullet indian army retaliating with 10 bullet

-Tags:#Jammu and Kashmir#Nirmal Singh#Pakistan#Army
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo