Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

ये थे लश्कर के 5 ऐसे घाटी के कमांडोर, जिन्हें जवानों ने किया ढेर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 15 2017 6:42PM IST
ये थे लश्कर के 5 ऐसे घाटी के कमांडोर, जिन्हें जवानों ने किया ढेर

श्रीनगर के नौगाम में बीते गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। अबु इस्माइल अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड भी था। इस मुठभेड़ के बाद श्रीनगर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया।

अबू इस्माइल को लश्कर ने अबु दुजाना के मारे जाने के बाद घाटी में अपना कमांडर बनाया था। अबु दुजाना के मारे जाने के बाद इंडियन आर्मी ने जून में जम्मू-कश्मीर में 12 आतंकियों की हिट लिस्ट जारी की थी। 

ये भी पढ़ें - पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर उल्लंघन, बीएसएफ का एक जवान शहीद, दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर

इसमें लश्कर आतंकी अबु दुजाना, जुनैद अहमद मट्टू, बशीर वानी, शौकत ताक, वसीम अहमद, जीनत-उल-इस्लाम जैसे खूंखार आतंकी शामिल थे। 

सेना की कार्रवाई में अबतक, अबु इस्माइल, अबू दुजाना,जुनैद अहमद मट्टू मारे जा चुके हैं, जो कश्मीर में अलग अलग सेक्टरों में लश्कर के टॉप कमांडरों में गिने जाते थे। 

पुलवामा में लश्कर का जिला कमांडर शौकत अह तक हुजैफा है। शोपियां में लश्कर कमांडर वासिम अह उर्फ ओसामा है। अनंतनाग में लश्कर का जिला कमांडर बशीर अह वाणी है।

इस साल सैन्य ऑपरेशनों में जिन 148 आतंकियों को ढेर किया गया है। इन आतंकियों में से 17 लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिदीन और अल-बद्र के टॉप कमांडर थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
army kills lashkar top commanders in kashmir valley

-Tags:#Jammu and Kashmir#Abu Ismail#Kashmir Valley#abu dujana#bashir AH wani
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo