Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

उड़ी जैसा हमला करने आए थे खतरनाक आतंकी, सेना ने किए ढेर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 4:32AM IST
उड़ी जैसा हमला करने आए थे खतरनाक आतंकी, सेना ने किए ढेर

कश्मीर के उड़ी सेक्टर में रविवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया। अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने पिछले साल की तरह ही इस बार भी सेना के बेस पर हमले की साजिश रची थी। 

आपको बता दें कि पिछले साल 18 सितंबर को 4 आतंकियों ने उड़ी में आर्मी ब्रिगेड हेक्वार्टर पर हमला किया था, जिसमें 19 जवान शहीद हो गए थे। 

इसे 20-21 सालों में भारतीय सेना पर किया गया सबसे बड़ा हमला माना गया था।

गुप्त सूचना पर सेना और पुलिस ने चलाया संयुक्त आॅपरेशन

आर्मी के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ी के कालगई एरिया में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। 

इस पर सुबह सेना और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी गोलीबारी में 3 आतंकी मारे गए। एक जवान और 3 नागरिक भी जख्मी हुए। 

डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस एसपी वैद ने कहा, आतंकियों की साजिश सुसाइड अटैक करने की थी, जैसा कि पिछले साल उड़ी में सेनाा के बेस पर हुए हमले में एक आतंकी ने किया था। एक बड़ी त्रासदी टल गई। 

पुलिस और सेना को पहले ही इसकी सूचना मिल गई थी। लिहाजा हमले को रोकने के लिए संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें हम कामयाब रहे।

सोपोर में ग्रेनेड हमला, एसपीओ ने बचाई गई कई जानें

बारामुला जिले के पोर में एक एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) ने रविवार को साहस दिखाते हुए कई लोगों की जिंदगी बचा ली। 

आकिब ने आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ की गाड़ी को निशाना बनाकर फेंके गए ग्रेनेड को हाथ से उठाकर दूर फेंक दिया, जिससे कई लोगों की जान बच गई। 

हालांकि ग्रेनेड में हुए विस्फोट से वे खुद, एक अन्य पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के एक जवान समेत 7 लोग घायल हो गए।

कुपवाड़ा में मिला गोला-बारूद का जखीरा

उधर, सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने रविवार को एक आतंकी ठिकाने से गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया। इनमें 1 एके 47, 1 एमएमजी, 2 पिस्टल, 1 आरपीजी, आईईडी, वायरलेस सेट और एंटी एयरक्राफ्ट गन शामिल हैं।

पाक ने किया सीजफायर वॉयलेशन, 2 जवान जख्मी

उधर, पुंछ के बीजी सेक्टर में एलओसी के पास रविवार तड़के पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया, जिसमें सेना के 2 जवान जख्मी हो गए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo