Breaking News
Top

शोपियां: सेना ने मारे गिराए 3 आतंकी, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, तीन घायल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 1:25PM IST
शोपियां: सेना ने मारे गिराए 3 आतंकी, मुठभेड़ में दो जवान शहीद, तीन घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं और तीन घायल हैं। हालांकि ऐसी खबर भी आ रही है कि सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। सेना को अपने इस ऑपरेशन के दौरान स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन का भी सामना करना पड़ा है। लोगों ने सेना के ऊपर पत्थर फेंके, जिसके जवाब में सेना को उनपर आंसू गैस के गोले दागने पड़े। 

सुरक्षा के मद्देनजर शोपियां और कुलगाम में इंटरनेट सेवा पर बैन लगा दिया गया है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि शोपियां के अवनीरा गांव में शनिवार शाम को कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), सेना की 3 आरआर, 55 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया।

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने किया आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़

वहीं दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में शुरू हुआ सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान करीब 19 घंटे के बाद शनिवार को खत्म हुआ। अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार होने में सफल रहे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अंसार गजवातुल हिन्द के मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा के पैतृक गांव नूरपोरा-त्राल में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद शुक्रवार को गांव के पीर मोहल्ला, डांगरपोरा और शेख मोहल्ला में सुरक्षाबलों द्वारा तलाशी अभियान छेड़ा गया। लेकिन ऑपरेशन शुरू होते ही लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।

इस बीच मूसा के फंसे होने की अफवाह फैली थी, लेकिन पुलिस के अनुसार वह मौजूद नहीं था। दो स्थानीय आतंकी मौजूद थे, जो अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब रहे

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
2 army personnel killed 3 injured in encounter in jammu and kashmirs shopian

-Tags:#Shopian Encounter#Indian Army#Zakir Musa#Pakistan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo