Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, सितम्बर 19, 2017  
Breaking News
Top

जम्मू कश्मीर: राजनाथ के दौरे के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, 1 पुलिस जवान शहीद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 9 2017 7:42PM IST
जम्मू कश्मीर: राजनाथ के दौरे के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, 1 पुलिस जवान शहीद

अपने चार दिवसीय दौरे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के जम्मू-कश्मीर पहुंचने के एक दिन बाद ही अनंतनाग में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है।  शनिवार को हुए इस आतंकी हमले में एक पुलिस जवान शहीद हो गया है।  हमले में 2 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है।  

गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को यहां एक मीटिंग करने वाले है। ये आतंकी हमला अनंतनाग में गृह मंत्री के मीटिंग स्थल के बिलकुल करीब हुआ है।  

इसके पहले शनिवार सुबह राजनाथ सिंह ने कहा था कि वह खुले दिमाग के साथ आए हैं और राज्य की समस्याओं का हल तलाशने में सरकार की मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति से मिलने के लिए तैयार हैं।        

गृह मंत्री के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर कहा गया है कि सिंह प्रधानमंत्री विकास पैकेज की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करेंगे।       

उन्होंने राजधानी से रवाना होने से पहले एक ट्वीट कर कहा था कि मैं खुले दिमाग के साथ वहां जा रहा हूं और जम्मू कश्मीर की समस्याओं का हल तलाशने में हमारी मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति से मिलने को तैयार हूं।       

इसे भी पढ़ें- घाटी में शांति बहाली के लिए दौरा करेंगे राजनाथ सिंह

सिंह ने कहा कि वह इस दौरान राज्य में नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे जहां उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की।       

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में ठहरने के दौरान गृह मंत्री शीर्ष नागरिक प्रशासन और सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करने के अलावा राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात कर सकते हैं।    

उन्होंने बताया कि सिंह का दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में खानबल जाने का भी कार्यक्रम है जहां वह सीआरपीएफ और पुलिस के अधिकारियों से बातचीत करेंगे।      

दक्षिण कश्मीर पिछले डेढ़ साल से हिंसा से जूझ रहा है और वहां सुरक्षाबलों तथा आतंकवादियों के बीच कई मुठभेड़ हुई है। उन्होंने बताया कि सिंह चार दिवसीय दौरे के दौरान राजौरी जिले के नौशेरा और जम्मू भी जाएंगे।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
1 policeman killed and 2 injured in anantnag terrorist attack

-Tags:#Jammu Kashmir News#Rajnath Singh#Terrorist Attack
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo