Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

VIDEO: हिमाचल में आई भारी बाढ़, लोगों में मची अफरा-तफरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 3 2017 11:04AM IST
VIDEO: हिमाचल में आई भारी बाढ़, लोगों में मची अफरा-तफरी

हिमाचल में कई दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी है। लाहौल स्पीती की मयाड घाटी के उदयपुर इलाके में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई। 

हिमाचल में भारी बारिश के कारण जहाँ जन जीवन अस्त व्यस्त है वहीँ कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। यहां के रिहायशी इलाकों में पानी घुस चुका है नदियों का पानी सड़कों पर आ जाने से आवागमन प्रभावित हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: अब 8वीं में हुए फेल तो नहीं मिलेगा प्रमोशन!

इससे पहले भी दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के बाढ़ जैसी स्थिति से प्रभावित जिलों में पानी के उतरने से सुधार हुआ है। हालांकि चार जिलों में भारी बारिश के कारण अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपदा प्रबंधन और राहत विभाग के सचिव हेमंत गेरा ने बताया कि पिछले 22 जुलाई से अब तक जालौर, पाली, सिरौही और बाडमेर में भारी के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: जानें किससे हुआ था राधारानी का विवाह!

पिछले 24 घंटों के दौरान पाली जिलें के सुमेरपुर में एक दुपहिया वाहन सवार के ऊफनती नदी में बह जाने से मौत हो गई, शव को निकाल लिया गया है। वहीं मारवाड जंक्शन में बारिश जनित हादसे में दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

राजस्थान में 1 जून से आज तक बारिश जनित हादसों में कुल 43 लोगों की मौत हो चुकी है, इनमें 11 लोगों की मौत आकाशीय बिजली के कारण हुई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
flood in mayad valley of lahaul spiti udaypur region

-Tags:#Himachal News#Weather News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo