Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

हिमाचल में हुई इस सीजन की पहली बर्फबारी, मौसम हुआ सुहाना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 18 2017 8:48PM IST
हिमाचल में हुई इस सीजन की पहली बर्फबारी, मौसम हुआ सुहाना

हिमाचल प्रदेश में इस सीजन की पहली बर्फबारी लाहौल-स्पीति स्थिति कीलांग के गोधला गांव में हुई है। चारों तरफ केवल बर्फ की चादर बिछी नजर आ रही है। जिसके चलते मौसम काफी सुहाना हो गया है। हिमाचल के साथ-साथ कश्मीर और उत्तराखंड में भी इन दिनों काफी बर्फबारी हो रही है। 

भारी बर्फबारी के चलते शहर की तरफ पयर्टकों का आकर्षण बढ़ गया है। वहीं पयर्टकों के दूसरे पसंदीदा स्थल शिमला और डहलौजी में भी मौसम काफी सुहावना हो गया है।

यह भी पढ़ेंः 'आरबीआई' जारी करेगा 50 डिफॉल्टर कंपनियों की लिस्ट

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में पिछले तीन दिनों से बर्फबारी और बारिश जारी है, जिसके चलते यहां के कुछ इलाकों में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है। भारी बर्फबारी होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड काफी बढ़ गई है। 

हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में हिमस्खलन होने की चेतावनी जारी की गई है। बर्फबारी होने से यातायात, दूरसंचार संपर्क और बिजली-पानी की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए सरकार ने बंदोबस्त करना शुरू कर दिया है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
the first snowfall of this season in himachal pradesh the weather was pleasant

-Tags:#Snowfall#Tourist#Shimla#Himachal Pradesh#Jammu and Kashmir

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo