Breaking News
Top

ये हैं भारत के सबसे पहले मतदाता, वोट डालकर रचेंगे इतिहास, प्रशासन करेगा स्वागत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 6 2017 6:28PM IST
ये हैं भारत के सबसे पहले मतदाता, वोट डालकर रचेंगे इतिहास, प्रशासन करेगा स्वागत

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनितिक दल और नेता जोर शोर से तैयारी कर रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच एक और व्यक्ति है जो इन चुनावों का बड़ी बेसब्री से इंताजर कर रहा है। 

हालांकि ये शख्स कोई नेता नहीं है और ना ही चुनाव लड़ रहा है, बल्कि ये व्यक्ति चुनाव में अपना वोट देने के लिए तैयारी करा रहा है। ये व्यक्ति है भारत के पहले मतदाता श्याम शरण नेगी।       

डाला था पहला वोट 

भारत के पहले मतदाता श्याम शरण नेगी एक बार फिर हिमाचल चुनाव को लेकर बेहद उत्साहित है। श्याम शरण नेगी ने 66 वर्ष पहले वर्ष 1951 में इतिहास बनाया था। नेगी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के काल्पा में मतदान किया। इसके साथ ही वह स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता बन गए थे।

हालांकि 100 साल के हो चुके श्याम शरण नेगी हिमाचल में हो रहे चुनावों को लेकर एक बार फिर पूरे उत्साह में हैं। नेगी स्कूल के सेवानिवृत्त शिक्षक हैं और अब फिर से मतदान की तैयारी कर रहे हैं।  

प्रशासन करेगा स्वागत 

नेगी के बेटे चंदर ने मीडिया को बताया कि मेरे पिता नौ नवंबर को होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव में मतदान की तैयारी कर रहे हैं। बताया जाता हैं कि उन्होंने अभी तक होने वाले सभी विधानसभा और आम चुनावों में मतदान किया है। 

श्याम शरण नेगी जब मतदान करने जाते हैं तो पूरे मीडिया की नजर उन पर होती है। जानकारी के मुताबिक प्रशासन भी इस बार नेगी के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रशासन मतदान के बाद नेगी का सम्मान करेगा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indias first voter shyam saran negi to cast vote in himachal election

-Tags:#Himachal Pradesh Assembly Election#Assembly Election 2017#Indias First Voter
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo