Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

सिरसा: डेरा में आज का सर्च ऑपरेशन खत्म, कल फिर होगा शुरू

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 8:23PM IST
सिरसा: डेरा में आज का सर्च ऑपरेशन खत्म, कल फिर होगा शुरू

हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में आज पैरामिलिट्री और पुलिस जवानों का तलाशी अभियान शुरू हो गया है। आज राम रहीम की दुनिया का पूरा सच सामने आने जा रहा है और सर्च ऑपरेशन के लिए 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, 4 आर्मी की टुकड़ियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड शामिल हैं।

यह सर्च ऑपरेशन पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर कोर्ट कमिश्नर की अगुवाई में शुरू किया गया है। किसी भी प्रकार की हिंसा से बचने के लिए इलाके के आस-पास के कर्फ्यू लगा दिया गया है और इस पूरे सर्च ऑपरेशन की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। 

सर्च ऑपरेशन टीम को डेरे के अंदर से एक ब्लैक कलर की लग्जरी कार मिली है। कार पर कोई नंबर प्लेट नहीं है। इसके साथ ही डेरे से काफी मात्रा में दवाइयां भी मिली हैं। इन दवाइयों पर किसी तरह का कोई लेबल नहीं लगा है। टीम को आश्रम में एक ओबी वैन भी मिली है।

इसे भी पढ़ें: डेरा सच्चा सौदा का केंद्र प्रभारी गिरफ्तार

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय के प्रवेश द्वार सतनाम चौक पर भी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है और योजना सैटेलाइट मैप के आधार पर तैयार की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर 5000 जवानों की तैनाती हुई है।

जमीन के अंदर से नरकंकालों का सच जानने के लिए जेसीबी मशीनों को अंदर भेजा गया है और 10 लोहारों को भी अंदर बुलाया गया है। फायरब्रिगेड और एंबिलेंस भी मौके पर मौजूद हैं और साथ ही पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी वहां मौजूद हैं।

बता दें की तलाशी में  डेरे के अंदर बड़ी करेंसी जब्त हुई है और लैपटॉप भी मिला है। डेरे से गेस्ट हाउस, पावर हाउस और अंदर सभी जगहों की तलाशी की जा रही है। डेरा के पास मार्केट में डेरा सच्‍चा सौदा की प्‍लास्टिक करंसी भी मिली है। कई हार्ड डिस्क और कंप्यूटर कब्‍जे में लिया गया है। डेरा के अंदर कंट्रोल रूम और तीन कमरे सील किए गए हैं। अंदर खुदाई अौर तोड़फोड़ के भी संकेत मिले हैं।

डेरे में ही दफन है दुश्मनों के नरकंकाल

डेरा के मुखपत्र 'सच कहूं' ने पुष्टि की है कि गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा की जमीन में बहुत से लोगों की अस्थियां दबी हैं। गौरतलब है कि राम रहीम को रेप के आरोप में सजा सुनाए जाने के बाद उसपर आरोप लगे थे कि सिरसा के डेरे में कई नरकंकाल दबे हैं।

इसे भी पढ़ें: गौरी लंकेश के बाद बिहार में पत्रकार को मारी गोली, एक गिरफ्तार

डेरा सच्चा सौदा की प्रवक्ता और चेयरपर्सन ब्रह्मचारी विपसना इंसा ने कहा कि डेरा ने हमेशा कानून का पालन किया है और हमने अनुयायियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। डेरा प्रमुख राम रहीम रोहतक की सुनारिया में बंद है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
search operation in dera sachha sauda in sirsa

-Tags:#Ram Rahim Vivad#Dera Sachha Sauda
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo