Top

पंचकूला हिंसा में बड़ा खुलासा, 1000-1000 में बुलाए गए थे बाबा के गुंडे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 2:13PM IST
पंचकूला हिंसा में बड़ा खुलासा, 1000-1000 में बुलाए गए थे बाबा के गुंडे

पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वी से रेप मामले में बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया था। दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा के समर्थकों ने पंचकूला में हिंसा की थी जिसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

 
बताया जा रहा है कि हिंसा के लिए भीड़ को बुलाया गया था और इसके लिए प्रति व्यक्ति को 1000 रुपए दिए गए थे। सूत्रों के मुताबिक यह भीड़ पैसे देकर इकठ्ठा की गई थी। यह बात भी सामने आई है कि समर्थकों को फ्री का खाना भी खिलाया गया था।
 
बता दें कि राम रहीम पर फैसला आने के बाद भीड़ ने दर्जनों बसें जला दी थीं, सरकारी वीटा डेयरी को जलाया गया था। पंचकूला के सेक्टर-5 में भीषण आगजनी हुई थी साथ ही जीवन बीमा इमरत में भी आग लगाई गई थी। 
 
 
समर्थकों ने मीडिया की गाड़ियों को तोड़ा था और साथ ही पंजाब के दो रेल स्टेशनों पर भी आग लगाई गई थी। सेक्योंरिटी ऑफिसर्स के मुताबिक तकरीबन 2000 की भीड़ इकठ्ठा हुई थी। समर्थकों ने पंचकूला में उत्पात मची दिया था और तोड़-फोड़, आगजनी की जिसके बाद सरकार से लेकर आम आदमी तक को न जानें कितना नुकसान हुआ।
 
डेरा समर्थकों ने तहसील दफ्तर में भी आग लगा दी गई थी और महिलाएं भी पत्थरबाजी कर रही थीं । समर्थकों की हिंसा के बाद करीब 33 लोगों की मौत हो गई थी। महिलाएं भी पत्थरबाजी कर रही थीं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
panchkula violence report says people were bribed for creating ruckus

-Tags:#Baba Ram Rahim#Dera Sachha Sauda
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo