Breaking News
Top

रोहतक: ATM से निकले 2000 के चूरन वाले नोट

haribhoomi.com | UPDATED Feb 25 2017 4:59PM IST
रोहतक. हरियाणा के रोहतक में महम के क्रांति चौक पर मौजूद आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से 2000 का नकली नोट निकलने से हड़कंप मच गया। उपभोक्ता इसे लेकर बैंक मैनेजर के पास गया तो उसने मामले में किसी भी तरह की मदद किए जाने से मना कर दिया। विक्टिम ने इस बारे में लोकल पुलिस में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। 
 
 
बता दें कि खेड़ी गांव के निवासी राजकुमार पुत्र रामफल ने बताया कि गुरुवार दोपहर बाद उसने आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से 6 हजार रुपए निकाले। जो तीन नोट दो-दो हजार के निकले, उनमें से जांच के दौरान एक नोट नकली मिला। उसने बताया कि नोट पर एक कदम स्वच्छता की ओर, भारतीय मनोरंजन बैंक और चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है, जो देखने में हूबहू असली जैसा दिखाई देता है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही असलियत का पता चलेगा। 
 
 
वहीं, चौकी इंचार्ज सुंदरपाल ने कहा कि एटीएम से नकली नोट निकलने की शिकायत मिली है। बैंकों में तीन दिन की छुट्टी है। उसके बाद बैंक प्रशासन के साथ मिलकर मामले की तह तक पहुंचा जाएगा। चिल्ड्रनबैंक ऑफ इंडिया का यह नकली नोट बाजार में दुकान-दुकान पर एक रुपए में मिल रहा है। बेरोक-टोक इसकी सप्लाई हो रही है। इस विषय में व्यापार मंडल पदाधिकारी भी आपत्ति जता चुके हैं, लेकिन प्रशासन गंभीर नहीं है। बता दें कि इससे पहले 22 फरवरी को दिल्ली के संगम विहार इलाके में स्टेट बैंकी कीएटीएम से चूरण वाले 2000 के नोट निकले थे। जिसपर केजरीवाल सरकार ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। 

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo