Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, जुलाई 27, 2017  
Breaking News
Top

हिसार के नजदीक बस में बम विस्फोट, 15 लोग घायल-दो की हालत नाजुक

haribhoomi.com | UPDATED Jun 7 2016 3:11PM IST

हिसार. हिसार के करीब फतेहाबाद में एक प्राइवेट बस में बम धमाका हुआ है, जिसमें 15 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। ताजा जानकारी के मुताबिक घायलों में से दो की हालत नाजुक बनी हुई है है। बता दें बस में करीब 50 लोग सवार थे। इस बार फतेहाबाद जिले के भूना में मंगलवार सुबह 11 बजे एक प्राइवेट बस में ब्लास्ट हुआ। इसके बाद बस के अंदर आग लग गई।

धमाका इतना जोरदार था कि बस की खिड़की के शीशे टूटकर दूर तक जा गिरे। इसे कुरुक्षेत्र में हुए धमाके से जोड़कर देखा जा रहा है। फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है, जांच जारी है फिलहाल किसी सुराग के हाथ लगने की जानकारी नहीं मिली है।

गौरतलब है कि यह हरियाणा में इस साल हुआ चौथा धमाका है। इससे पहले 27 मई को पिपली के पास बस में धमाका हुआ था, जिसमें 8 लोग घायल हुए थे। 13 मई को दिल्ली से पानीपत पहुंची ट्रेन में धमाका हुआ था। 15 जनवरी को अंबाला से पानीपत जाने वाली ट्रेन में धमाका हुआ था। अंदेशा है कि इसके जरिये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की ताक में तो नहीं हैं।

चश्मदीदों के मुताबिक, यह संदिग्ध युवक बस में चढ़ा था, जिसके कुछ देर बाद ही बस में धमाका हुआ। संदिग्ध की तलाश जारी है। वह धमाके से पहले बस से उतर गया था। माना जा रहा है कि धमाके का विस्फोटक उसी ने रखा था।

कुरुक्षेत्र में हुए धमाके से जुड़ रहे हैं तार

इससे पहले कुरुक्षेत्र जिले में हरियाणा रोडवेज की एक बस में कम तीव्रता का विस्फोट हो गया, जिसमें कम से कम 12 यात्री घायल हो गए थे। सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस जब पीपली इलाके में पहुंची थी तो इसमें विस्फोट हो गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआई) के विशेषज्ञों की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा भी किया था। इस धमाके के बाद सुराग के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई थी।

जनवरी से अब तक हुए चार धमाके

पहला धमाका:
15 जनवरी 2016 - शाम करीब साढ़े 7 बजे दिल्ली से अंबाला की तरफ जा रही एमईएमयू ट्रेन 64543 प्लैटफार्म-4 पर खड़ी थी, जिसके मोटर कोच में धमाका हुआ था। ट्रेन में 10-15 पैसेंजर्स बैठे थे।
- इस घटना के ठीक कुछ देर बाद स्टेशन पर कालका शताब्दी एक्सप्रेस आनी थी, जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी सफर कर रहे थे।
- बम डिफ्यूजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और बैलेस्टिक टीम ने करीब पांच घंटे तक स्टेशन पर जांच की तो कुछ सीटों के नीचे बाइक की 12 वोल्ट वाली बैटरी के साथ टाइमर लगे बम मिले।

दूसरा धमाका: 12 मई 2016-दिल्ली से आने के बाद यार्ड में लाइन नंबर-9 पर लगा दी गई ट्रेन को सुबह फिर दिल्ली जाना था, लेकिन रात 8:05 बजे इंजन वाले मोटर कोच में तेज धमाका हो गया।
- इससे ट्रेन के कोच में आग लग गई। कोच की छत और कई सीटें जल गईं। कई सीटें उखड़ गईं और खिड़कियों के शीशे टूट गए। वैगन केयर सेंटर के दो कर्मचारियों ने आग को बुझाया।

तीसरा धमाका: 26 मई 2016-कुरुक्षेत्र में हरियाणा रोडवेज की सोनीपत डिपो की बस में कंडक्टर साइड में सीट नंबर 25 के पास जोरदार धमाका हो गया।
- यह धमका पीले रंग के बैग में रखे बैटरी बम से हुआ। चालक ने जैसे-तैसे बस को देवीलाल पार्क के पास रोका। बस में 20 सवारियां सवार थीं, जिनमें से 8 घायल हो गए थे।
- इन तीनों ही मामलों की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और लोकल पुलिस की एसआईटी सक्रिय है, जिनमें अभी तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है।
 

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo