Breaking News
Top

मुख्य सचिव ने कहा- स्थिति काबू में, HC ने फटकारा- वोट के लिए जलने दिया राज्य

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 26 2017 5:10PM IST
मुख्य सचिव ने कहा- स्थिति काबू में, HC ने फटकारा- वोट के लिए जलने दिया राज्य

हरियाणा के मुख्य सचिव ढेसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि अब हरियाणा में स्थिति काबू में है। वहीं, डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि राम रहीम को जेल में कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है।

राम रहीम को जेल में कैदियों की तरह रखा जा रहा है। डीजीपी ने कहा कि पंचकूला में ऑपरेशन मैंने खुद लीड किया। तीन घंटे के अंदर हालातों पर काबू पा लिया गया था।

पंचकुला के सीबीआई कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़प में अब तक 32 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। वहीँ खबर आ रही है कि सेना सिरसा डेरा को खाली कराने के लिए पहुंच गई है।

वहीँ सेना ने 'डेरा' खाली कराने के आदेश जारी कर दिए हैं। जबकि मामले की गंभीरता को देखते हुए DGP को बर्खास्त कर दिया गया है और हरियाणा के रोहतक में धारा 144 लगा दी गई है।

पुलिस ने हाईकोर्ट को मामले में अब तक की रिपोर्ट सौंपी। उसके बाद चीफ जस्टिस एस सिंह सारों, जस्टिस अवनीश झिंगन और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने हरियाणा सरकार को फटकार लगाई और कहा कि हालात देखने से लगता है कि सरकार ने सरेंडर कर दिया और राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया।

वहीं, हरियाणा के कुरुक्षेत्र लाडवा स्थित डेरा सच्चा सौदा के दो आश्रमों को जिला प्रशासन और पुलिस ने सील कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज शनिवार सुबह अधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई है। 

इसे भी पढ़ें: इस गुमनाम खत के कारण शिकंजे में फंसे राम रहीम, पढ़िए पूरी चिट्ठी

पुलिस ने हिंसा पर रोकथाम के लिए हवाई गोलीबारी की, प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार की थी। वहीं हाईकोर्ट ने कहा कि हरियाणा और पंजाब में झड़प के दौरान हुए नुकसान की भरपाई राम रहीम की संपत्ति से की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: धरने पर बैठे राम-रहीम के 30 हजार समर्थक, 250 किलोमीटर तक लोगों की भीड़

पंचकुला में कर्फ्यू लगा दिया गया, नई दिल्ली और लखनऊ सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हालांकि कर्फ्यू का प्रदर्शनकारियों पर ज्यादा असर नहीं दिखाई दिया, जिन्होंने पंजाब के मलौट और बलुआना रेलवे स्टेशनों में भी आग लगा दी। 

इसे भी पढ़ें: राम रहीम के 30 हजार चेले पहुंचे हरियाणा, अर्धसैनिक बल तैनात

कई मोटरसाइकिलों, कारों और इमारतों को भी आग के हवाले कर दिया गया, जिनमें पंजाब के मानसा में आयकर भवन शामिल है। पंचकुला में सेना के छह कॉलम तैनात किए गए हैं जिनमें कुल 500 से 600 जवान हैं। पंजाब में खासतौर पर मालवा क्षेत्र में हालात बिगड़ रहे हैं जो डेरा सच्चा सौदा का प्रभाव वाला इलाका है।

12:27PM

 रोहतक में डरे के अनुयाइयों के पास से 6 पेट्रोल बम बरामद किए गया हैं।

12:23PM

 सीएम मनोहर लाल खट्टर आज पूरे दिन चंड़ीगढ़ में ही रहेंगे।

   
   
11:31AM

 सेना लाऊड स्पीकर से डेरा प्रेमियों को बाहर निकलने की सलाह दे रही है।

11:29AM

 राम रहीम के डेरा खाली करने के लिए सेना पहुंच गई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo