Breaking News
Top

स्वामी रामदेव का ‘ओम शांति ओम’ से टेलीविजन पर नया अवतार, जानिए कैसा होगा ये शो

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 3 2017 6:03AM IST
स्वामी रामदेव का ‘ओम शांति ओम’ से टेलीविजन पर नया अवतार, जानिए कैसा होगा ये शो

भारत की समृद्ध परम्पराओं के साथ पूरी दुनिया प्रेम मग्न हो रही है। चाहे वह योगा हो, आयुर्वेद हो, ध्यान हो या फिर कपास ही क्यों न हो! ये सब मिलकर भारत को वास्तव में विश्वमंच के केन्द्र में स्थापित कर रहे हैं।

लेकिन, विडम्बना है कि भक्तिगीत और भक्ति संगीत की शैली आज केवल मोबाइल फोनों की कालर ट्यून तक ही सिमटकर रह गई है। मौजूदा दौर में हम इस संगीत की इस समृद्धि को किस तरह से जीवित रख सकते हैं, यह एक बड़ा सवाल है?

इसे भी पढ़े:- Shocking: इस अभिनेता ने रणवीर पर बरसाए 24 थप्पड़, लाल कर दिए गाल

इस बदलाव को लाने में ‘स्टार भारत’ की नए दौर के मापदंडों को चुनौती देते हुए निर्भीकता से आगे बढ़ने की परंपरा सटीक है। हिन्दी मनोरंजन के क्षेत्र में स्टार भारत ने दर्शकों के लिए भक्ति संगीत का नया माध्यम चुना है।

यह शो एक ऐसा फार्मेट है जो पहले कभी न तो अविष्कृत हुआ और न ही इस शैली के बारे में कभी सुना ही गया होगा। ‘ओम् शांति ओम्’ परम्परा और प्रवृत्तियों का एक दुलर्भ संगम है, जहां प्रतियोगी ऐसे जाने–सुने भक्तिपूर्ण गीतों को दुबारा एक नए अंदाज में प्रस्तुत करेंगे जो आधुनिक भारत के अंतर्मन को छू लेगा।

शो के हर एपिसोड में प्रतियोगी जाने–पहचाने भक्तिगीतों को एक नए रूप में ढालकर पेश करेंगे। उनकी इसी विविधता और नवीनता के आधार पर कार्यक्रम में उनको परखा जाएगा। निश्चित रूप से यह पहला अवसर होगा, जब टीवी पर एक शैली को केवल चमकाकर नहीं बल्कि फिर से अविष्कृत करके पेश किया जा रहा है।

इस शो में कई बातें ऐसी होगी जो भारतीय टेलीविजन पर पहली बार पेश की जाएंगी। यह पहला अवसर है जब योग गुरु परमपूज्य स्वामी रामदेवजी टेलीविजन पर ‘महागुरु’ रूप में दिखाई दे रहे हैं।

इस शो में देश के दिग्गज बालीवुड सितारों और गायकों का मिलन हुआ है। जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, शेखर रवजियानी और कनिका कपूर शामिल हैं। अपारशक्ति खुराना इस शो को होस्ट कर रहे हैं । शो के सेट का डिजाइन बालीवुड के ही जाने-माने ओमंग कुमार ने तैयार किया है।

कोलाजियम द्वारा निर्मित इस शो में 14 प्रतिभागी हिस्सा लेकर बालीवुड के प्रसिद्ध म्यूजिक कम्पोजर आदित्य पुष्करणा द्वारा नए अंदाज में कम्पोज किए गए भक्ति गीतों को अपनी आवाज दे रहे हैं।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
swami ramdev new show om shanti om on television

-Tags:#Bollywood#Tv#'Om Shanti Om'#Swami Ramdev#Sonakshi Sinha
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo