Breaking News
Top

अब 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' फिल्मों पर लगा बैन, सुजॉय घोष ने दिया इस्तीफा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 15 2017 1:31PM IST
अब 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' फिल्मों पर लगा बैन, सुजॉय घोष ने दिया इस्तीफा

बॉलीवुड फिल्मों को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक और पद्मावती के विरोध में लोग नजर आ रहे हैं को वहीं दूसरी ओर सेक्सी दुर्गा जैसी फिल्म पर बैन लगा हुआ है।

इस बीच भारत के 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' को महोत्सव से बाहर करने के फैसले के बाद सुजॉय घोष ने यह कदम उठाया है।

माना जा रहा है कि घोष के नेतृत्व में 13 सदस्यीय जूरी ने अपने द्वारा नामित सूची में दोनों फिल्मों को शामिल किया था, लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा दी गई सूची से इन फिल्मों को बाहर रखा गया है।

जूरी में शामिल निशिकांत कामत, निखिल आडवाणी, अपूर्व असरानी, रुचि नारायण और ज्ञान कोरिआ ने मंत्रालय के इस कदम पर असंतोष व्यक्त किया है।

बता दें कि 'सेक्सी दुर्गा' थियेटरों में 'एस दुर्गा' के नाम से रिलीज होगी। यह एक मलयालम फिल्म है। इसके निर्देशक सनल कुमार ससिधरन है। वहीं, 'न्यूड' एक मराठी फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने निर्देशित किया है।

ससिधरन की फिल्म को पहले भी जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव में दिखाने से मना कर दिया गया था। सूचना और प्रसारण मंत्रालय यह तर्क दिया था 'इससे कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है क्योंकि यह धार्मिक भावनाओं को आहत करती है।' 

घोर निराशा का इजहार करते हुए ससिधरन ने मंगलवार को फेसबुक पर लिखा, "मैं अपने देश में हो रही दुर्भाग्यपूर्ण बातों के बारे में सोच रहा हूं, यह सरकार तानाशाहपूर्ण तरीके से निर्दयतापूर्वक कलाकारों की सभी जगहों पर कब्जा कर रही है।

जाधव ने कहा कि वह 'न्यूड' को बाहर किए जाने की खबर सुनकर चकित हैं जिसे जूरी ने फिल्म समारोह की पहली फिल्म के तौर पर दिखाने का सुझाव दिया था। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sujoy ghosh resigns as jury chief after nude and sexy durga were removed iffi

-Tags:#sujoy ghosh#sexy durga#nude#ravi jadhav#international film festival of india#IFFI
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo