Breaking News
Top

बर्थडे स्पेशल: जानें कैसे शुरू हुआ मशहूर सिंगर सोनू निगम का सफर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 30 2017 4:05PM IST
बर्थडे स्पेशल: जानें कैसे शुरू हुआ मशहूर सिंगर सोनू निगम का सफर

अपनी आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सोनू निगम आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू निगम का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद में 30 जुलाई 1973 में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत स्टेज शो से की थी। सोनू को बचपन से गाना गाने का शौक था, दरअसल उनके माता-पिता भी गायक थे और वो भी उनकी तरह गायक बनना चाहते थे।

 
सोनू ने मणिपुरी, गढ़वाली, ओडि़या, तमिल, असामीज, पंजाबी, बंगाली, मलयालम, मराठी, तेलगु और नेपाली में भी कई हिट गाने दिए हैं। सोनू मोहम्मद रफी को अपना आदर्श मानते हैं और कई सिंगर्स का ऐसा मानना है कि सोनू की गायकी मोहम्मद रफी से मिलती है। 
 
 
18 साल की उम्र में अपने सपनों को पंख देने के लिए सोनू मुंबई आए। शुरूआत में सोनू ने बहुत संघर्ष किया उसके बाद सोनू को टी-सीरीज के साथ काम करने का मौका मिला। सोनू ने टी-सीरीज के साथ मिलकर 'रफी की यादें' नाम का एक एलबम निकाला।
 
 
कल हो न हो, सूरज हुआ मद्धम, साथिया, मैं हू न, तू हू तू सतरंगी वे सोनू निगम ने बॉलीवुड में कई ऐसे संगीत गाएं हैं जो कि सदाबहार हैं। सोनू निगम ने बतौर अभिनेता भी काम किया है। गौरतलब है कि सोनू उदित नारायण के बाद पहले ऐसे गायक रहे हैं जिन्होंने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री पर सबसे ज्यादा राज किया है। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sonu nigam 44th birthday today know about his career

-Tags:#Sonu Nigam Birthday#Mohommad Rafi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo