Breaking News
Top

'सुरो की मल्लिका' श्रेया घोषाल के इन 5 गानों ने लोगों को बनाया दीवाना, जानिए उनके बारे में दिलचस्प बातें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 2:50PM IST
'सुरो की मल्लिका' श्रेया घोषाल के इन 5 गानों ने लोगों को बनाया दीवाना, जानिए उनके बारे में दिलचस्प बातें

बॉलीवुड की सुरीली गायिकाओं में से एक श्रेया घोषाल आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सुरो की मल्लिका श्रेया घोषाल का जन्म 12 मार्च 1984 को  राजस्थान के रावतभाटा में हुआ था। श्रेया घोषाल आज 34 साल की हो गई हैं। 

बता दें कि श्रेया ने बेहद कम उम्र में ही शोहरत की बुलंदियों को छू लिया था। अपनी जादुई आवाज के दम पर श्रेया ने संगीत की दुनिया में कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए है। श्रेया ने अब तक करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में अपनी आवाज दी है। 

इस तरह बनाई बॉलीवुड में जगह-

बता दें कि श्रेया ने महज 10 साल की उम्र में ही सिंगिग रिएलिटी शो सा रे गा मा पा में भाग लिया था और वो इस शो को जीतने में कामयाब रही थी। उस दौरान संजय लीला भंसाली को उनकी आवाज बहुत पसंद आई और उन्होंने ठान लिया कि अपनी फिल्म देवदास में इन्हीं से गाना गवाएंगे। भंसाली ने अपनी मां के कहने पर श्रेया को गाने के लिए अपने घर पर बुलाया। फिर भंसाली ने उनसे फिल्म का बैरी पिया सॉन्ग गवाया और इस गाने के बाद तो श्रेया बुलंदियां छूने लगीं। फिर एक बाद एक हिट गाने देने लगीं और सभी के दिलों की धड़कन बन गईं। 

इतनी भाषाओं में गा चुकी हैं गाना-

बता दें कि श्रेया ने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलगू, बंगाली, कन्नड़, मराठी और मलयालम भाषाओं में भी अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेर चुकीं हैं। श्रेया ने बॉलीवुड में देवदास, मुन्नाभाई MBBS, धूम, अरमान, LOC कारगिल, सिंह इज किंग, क्रिश, लगे रहो मुन्नाभाई, गुरु, गजनी, रब ने बना दी जोड़ी, 3 इटियट्सस, और पीके जैसी बड़ी फिल्मों के गानों को अपनी सुरीली आवाज से सजाया है। 

इन गानों ने बनाया उन्हें सुपरहिट-

वैसे तो श्रेया ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक गानों को अपनी आवाज दी हैं लेकिन जिन गानों ने श्रेया घोषाल को इस बुलंदी तक पहुचाया उनमें बैरी पिया, डोला रे, जादू है नशा है, अगर तुम मिल जाओ और बेपनाह प्यार है आजा का अहम योगदान है। 

यह भी पढ़ेंः VIDEO: एक रात के 20 लाख पर भड़की सोफिया- '20 करोड़ दोगे तो भी नहीं आउंगी'

बता दें कि श्रेया घोषाल ने साल 2015 में अपने बचपन के दोस्ट शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी कर ली थी। श्रेया को खाली समय में घूमन और किताबें पढ़ना पसंद है। श्रेया घोषाल के सुरों का जादू आज भी लोगों के दिलों पर बरकरार है।

देखिये श्रेया घोषाल के टॉप 5 गाने-

बैरी पिया-


डोला रे-


जादु है नशा है-


अगर तुम मिल जाओ-


बेपनाह प्यार है आजा-



ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo