Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

इस जज ने सुनाई थी संजू बाबा को सजा, अब बॉक्स अॉफिस पर होगा आमना-सामना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 14 2017 4:34PM IST
इस जज ने सुनाई थी संजू बाबा को सजा, अब बॉक्स अॉफिस पर होगा आमना-सामना

जेल से निकलने के बाद अभिनेता संजय दत्त की फिल्म 'भूमि' इसी साल सितबंर को रिलीज हो रही है। ऐसी खबर है कि सितबंर में ही संजू बाबा को सजा सुनाने वाले जस्टिस पीडी कोडे की भी फिल्म रिलीज होगी। इस संयोग को देख एक ही बात कही जा रही है कि 22 सितबंर को जज और मुजरिम बॉक्स अॉफिस पर आमने-सामने होंगे।

संजय दत्त की भूमि के साथ ही 22 सितबंर को रिलीज हो रही है उसी दिन जज साहब की फिल्म 'जेडी' भी रिलीज हो रही है।

संजय दत्त और उन्हें छह साल जेल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश रिटायर्ड जज पीडी कोडे की फिल्में एक ही दिन 22 सितंबर को रिलीज हो रही हैं। 

फरवरी 2016 में जेल से रिहाई के बाद संजय फिल्म भूमि से कमबैक कर रहे हैं। भूमि में आदिति राव हैदरी भी लीड रोल में हैं। अदिति संजू बाबा की बेटी का किरादर निभा रही हैं।

kode

वहीं निर्माता-निर्देशक शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी में एक न्यायाधीश के ही किरदार में नजर आएंगे।

जस्टिस कोडे ने 2006-07 में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के मामले में टाडा अदालत के तहत ऐतिहासिक फैसले सुनाए थे। इस मामले में 100 से ज्यादा दोषी पाए गए थे और एक दर्जन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। इसी मामले में अभिनेता संजय दत्त दोषी पाए जाने के बाद अवैध रूप से हथियार रखने के जुर्म में सज़ा काटी थी। 

विस्फोटों के बाद हुए मुंबई दंगों में गैर कानूनी ढंग से एके-56 राइफल रखने का केस संजय दत्त पर चला था। 

उनके दोषी साबित होने पर जस्टिस कोडे ने दत्त को छह साल कैद की सजा सुनाई थी। जस्टिस कोडे ने फैसला सुनाते हुए संजय दत्त से कहा था, ‘तुम 100 साल की उम्र तक ऐक्टिंग करो। मैंने तुम्हारी जिंदगी के सिर्फ छह साल लिए हैं।’ 

यह संयोग है कि जिस दिन संजय दत्त नई फिल्मी पारी शुरू कर रहे हैं, उसी दिन जस्टिस कोडे भी पहली बार फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे।

फोटो जर्नलिस्ट शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी के लिए जस्टिस कोडे ने मई 2015 में गोरेगांव फिल्म सिटी, मुंबई में शूटिंग की थी। जेडी जय द्विवेदी (ललित बिष्ट) नाम के पत्रकार की कहानी है।

शैलेंद्र पांडे के अनुसार, ‘जेडी का मुंबई में कुछ वर्षों पहले अंडरवर्ल्ड की गोलियों का शिकार हुए पत्रकार जेडे से कोई संबंध नहीं है। ’फिल्म ऐसे पत्रकार की कहानी सामने लाती है जो अपने कॅरिअर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ता है मगर जब कुछ राजनेताओं का पर्दाफाश करना चाहता है तो मुश्किल में फंस जाता है। 

जस्टिस कोडे फिल्म में जेडी के केस की सुनवाई करते और फैसला सुनाते नजर आएंगे। अमन वर्मा जेडी के वकील के सशक्त किरदार में हैं। रीयल लाइफ राजनेता अमर सिंह और सीनियर ऐक्टर गोविंद नामदेव विरोधी नेताओं की भमिका निभाते दिखेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
retired justice pd kode and sanjay dutts face off on box office on 22 september

-Tags:#Sanjay Dutt#PD Kode#JD#Bhoomi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo