Breaking News
Top

फिल्मों में अब इंग्लिश का ज्यादा उपयोग हो रहा है: रजा मुराद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 16 2017 12:50PM IST
फिल्मों में अब इंग्लिश का ज्यादा उपयोग हो रहा है: रजा मुराद

बॉलीवुड फिल्म स्टार रजा मुराद भोजपुरी और छत्तीसगढ़ी ईरा फिल्म की मिल गईली चंदनिया की शूटिंग के सिलसिले पर रायपुर पहुंचे थे। बॉलीवुड के स्टार कलाकार एवं अपनी बुलंद आवाज के लिए पहचाने जाने वाले इस अभिनेता ने कहा कि पहले के फिल्मों में कहानी की पटकथा अच्छी होती है।

अब फिल्मों में हिंदी के शब्द की जगह इग्लिश का ज्यादा उपयोग हो रहा है। आज देश अपनी मातृभाषा को छोड़कर अंग्रेजी की ओर रुख कर रहा है, लेकिन आज विदेश में रहने वाले लोग हिंदी सीखने के लिए हिंदी फिल्मों को देखना पसंद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े:- इन बॉलीवुड स्टार्स पर चढ़ा आजादी का रंग, शेयर की फोटो

उन्होंने एक सवाल पर कहा कि अब की फिल्में में कहानी कुछ अलग ही होती है। जहां बॉलीवुड में फिल्म लेखक के लेखनी में गिरावट आई है, गीतों में इग्लिश होने लगी है।

यहां तक फिल्मों के कलाकार बहुंत अच्छे हैं, लेकिन आमतौर पर हिंदी की जगह वह इग्लिश में बोलना पसंद कर रहे है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी फिल्म पर कहा कि छत्तीसगढ़ी फिल्म को आगे ले जाने के लिए स्थानीय कलाकार को अधिक मौका देना चाहिए।

इसे भी पढ़े:- घर आए मेहमानों के लिए कुक बने अक्षय कुमार, बेटे भी हाथ बंटाते नजर आए

इन फिल्मों में निभाया किरदार

रजा मुराद व 1973 में अमिताभ बच्चन व राजेश खन्ना के साथ नमक हराम फिल्म की। इसके अलावा राम लखन, त्रिदेव, आंखे व मोहरा उनकी प्रसिद्ध फिल्म है। 1993 में अजय देवंगन के साथ एक ही रास्ता तथा आशुतोष के साथ जोधा अकबर में सपोर्टिंग रोल किया।

बाजीराव मस्तानी में डक्कन के निजाम की शानदार भूमिका निभाई। रजा मुराद ने जट्ट जैसी कई पंजाबी फिल्म, तेलगु, भोजपुरी और अभी हाल छत्तीसगढ़ी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। वे 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुका हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
raja murad says english is being used more in movies now

-Tags:#Bollywood News#Bhojpuri cinema#Raza Murad
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo