Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से पहलाज निहलानी की छुट्टी, गीतकार प्रसून जोशी मिली कमान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 6:31AM IST
सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से पहलाज निहलानी की छुट्टी, गीतकार प्रसून जोशी मिली कमान

केंद्र सरकार ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को पद से हटा दिया है। उनकी जगह गीतकार एव कवि प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक विग्याप्ती जारी कर बताया कि गीतकार प्रसून जोशी को तत्काल प्रभाव से 3 साल या फिर अगले आदेश तक के लिए सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

इसे भी पढ़ें:- विदेश में जेल में बंद है इस अभिनेता की पत्नी, नहीं मिल रही जमानत

इसके साथ ही सेंसर बोर्ड का पुनर्गठन भी किया गया है। नए बोर्ड में बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालान, नरेश चंद्र लाल, नील हर्बर्ट नोंगकर्नहि, विवेक अग्निहोत्री, वामन केंद्रे, टी एस नागभराना, रमेश पतंगे, मिहिर भूटा, जीविथा राजशेखर, वानी त्रिपाठी टिक्कू, गौतमी तडीमल्ला और नरेंद्र कोहली को शामिल किया गया है।  

कौन है प्रसून जोशी

बता दें कि सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष गीतकार प्रसून जोशी का जन्म उत्तराखंड में हुआ था। उनके पिता उत्तराखंड के पीसीएस अधिकारी थे। जोशी ने राजकुमार संतोषी की फिल्म लज्जा से बॉलीवुड में एंट्री की। जिसके बाद से वे लगातार बॉलीवुड में सक्रिय हैं। 

साहित्य, कला और विज्ञापन के क्षेत्र के महारथी गीतकार प्रसून जोशी को उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने 2015 में पद्मश्री दिया था। उन्होंने स्वच्छ भारत के लिए भी गान लिखा। उन्हें दो बार सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pahlaj nihalani removed from censor board prasun joshi became new chairman

-Tags:#Sensor Board President#Piyaj Nihalani#removed from the post#Prasun Joshi#new President
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo