Breaking News
Top

फिल्मों में यौन शोषण पर प्रियंका चोपड़ा ने किया ये बड़ा खुलासा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 20 2017 10:57PM IST
फिल्मों में यौन शोषण पर प्रियंका चोपड़ा ने किया ये बड़ा खुलासा

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि हार्वी वाइनस्टीन जैसे लोग अपवाद नहीं हैं और हर जगह ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनके हाथों महिलाएं यौन शोषण का शिकार बनती हैं।       

उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार की वजह यौन उत्कंठा नहीं है बल्कि इसकी असली वजह लोगों पर नियंत्रण स्थापित करने की चाहत है।      

मेरी क्लैर पत्रिका की खबर के अनुसार 35 साल की अभिनेत्री ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि केवल ‘एक' वाइनस्टीन है। मुझे यह भी नहीं लगता कि हॉलीवुड में एक ही वाइनस्टीन है। ऐसे बहुत सारे पुरूष हैं और ना केवल भारत में बल्कि हर जगह हैं। पुरूष (महिलाओं) से उनकी ताकत छीनने की कोशिश कर रहे हैं।       

इसे भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा इस भारतीय क्रिकेटर की है दीवानी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

प्रियंका ने 2017 मैरी क्लैर पावर ट्रिप में एक चर्चा के दौरान ऐन फूलवाइडर से कहा कि यह केवल यौन संबंधों की चाहत नहीं है, इसका असल में ताकत से लेना देना है। इसका लेना देना एक महिला को ‘उसकी जगह' दिखाने से है। 

लंबे समय से महिलाओं को सुनाया जाता रहा है कि हममें से केवल एक ही बनी रहेगी। सर्वश्रेष्ठ लड़की को ही काम मिलेगा। लेकिन इसे अब और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

उन्होंने फिल्म जगत को ‘‘बिग ब्यॉज क्लब' (प्रमुख पुरूषों का समूह) बताया जहां महिलाएं हमेशा इस आशंका में जीती हैं कि एक भी गलत कदम उनके करियर के लिए महंगा साबित हो सकता है।       

अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म जगत में अगर आप किसी के अहं को चोट पहुंचाते हैं तो आपके सामने खतरा पैदा होगा कि आपको वह फिल्म नहीं मिलेगी। या यह ‘‘बिग ब्यॉज क्लब' साथ आ जाएगा और आपका बहिष्कार करेगा।        

‘क्वांटिको' स्टार ने कहा, ‘‘इसलिए एक महिला के तौर पर आपको लगता है कि आप अकेली हैं, कि आपका काम प्रभावित हो सकता है क्योंकि यह क्लब यह सब कर सकता है। यह किसी को अलग थलग करना है। किसी महिला से सबसे आसान जो चीज छीनना है, वह उसका काम है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
many harvey weinstein in hollywood says priyanka chopra

-Tags:#Priyanka Chopra#Harvey Weinstein#Bollywood News#Entertainment News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo