Top

अमिताभ-शाहरुख के बाद मैडम तुसाद में मधुबाला का बनेगा स्टैच्यू

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 26 2017 8:11AM IST
अमिताभ-शाहरुख के बाद मैडम तुसाद में मधुबाला का बनेगा स्टैच्यू

अभिनेत्री मधुबाला का नाम मैडम तुसाद के बॉलीवुड ब्रिगेड में जुड़ गया है। दिल्ली स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय के इस साल के अंत तक खुलने की संभावना है।

अभिनेत्री की मोम की अनुकृति क्लासिक फिल्म ‘मुगले आजम’ में उनके प्रसिद्ध किरदार अनारकली पर आधारित होगी। मधुबाला हिंदी सिनेमा के सुनहरे दौर की एक प्रमुख अभिनेत्री थीं। 

अपने संक्षिप्त जीवनकाल में वह ‘चलती का नाम गाड़ी’, ‘मिस्टर एंड मिसेज 55’ ‘काला पानी’ और ‘हावड़ा ब्रिज’ जैसी बहुत सी फिल्मों में नजर आईं और वह फिल्म उद्योग में बेहद सम्मानित शख्सियतों में से एक थीं। 

मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक एवं निदेशक अंशुल जैन ने कहा, हमें यकीन है कि उनकी दिलकश खूबसूरती प्रशंसकों को उनके साथ सेल्फी लेने और खास लम्हा बिताने के लिए आकर्षित करेगी और उन्हें सिनेमा के उस सुनहरे दौर में ले जाएगी।

वर्ष 1952 में चर्चित अमेरिकी पत्रिका ‘थियेटर आर्ट्स' में छपी एक तस्वीर से मधुबाला की खूबसूरती को वैश्विक मान्यता मिली थी। मधुबाला के सम्मान में भारतीय डाक ने वर्ष 2008 में उनकी तस्वीर वाला एक डाक टिकट जारी किया था। 

इस संग्रहालय में बॉलीवुड के जिन सितारों की मोम की अनुकृति होगी उनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, गायिका आशा भोसले एवं श्रेया घोषाल शामिल हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
madhubala will join bollywood brigade madame tussauds museum in delhi

-Tags:#Bollywood#Madame Tussauds#Madhubala
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo