Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

रिव्यू: इन पांच कारणों से सबको देखनी चाहिए 'इंदु सरकार'

नरेंद्र सांवरिया | UPDATED Jul 28 2017 4:44PM IST
रिव्यू: इन पांच कारणों से सबको देखनी चाहिए 'इंदु सरकार'

हिंदी सिनेमा के नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर की कुछ फिल्में बेशक बॉक्स ऑफिस फीकी रही हों लेकिन इस बार 'इंदु सरकार' के जरिए उन्होंने देश में 1975 में लगी इमरजेंसी के मुद्दे को भुनाने की कोशिश की है, जो काफी हद तक सफल भी लगती है। कैसी है यह फिल्म और क्या है इसमें खास, सिर्फ 5 बिंदुओं में समझिए...

ऐसी है फिल्म की कहानी

यह कहानी उस वक्त की है जब देश में इमरजेंसी लगी हुई थी और भारत में चारो ओर हाहाकार मचा हुआ था। उसी दौरान इंदु (कीर्ति कुल्हारी) की शादी सरकारी अफसर नवीन सरकार (तोता रॉय चौधरी) से हो जाती है और तब ही से वह 'इंदु सरकार' कहलाने लगती है। लेकिन इस घटनाक्रम के दौरान एक तरफ जहां इंदु लोगों के दुःख से दुखी होती है वहीं दूसरी तरफ नवीन सरकार को इस काम के लिए सपोर्ट करता है। 

ऐसा है मधुर का डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन बहुत ही बेहतरीन है। सिनेमैटोग्राफी, कैमरा वर्क और बैकग्राउंड लाइटिंग-साउंड का कमाल बहुत बारीकी से दर्शाया गया है। फिल्म की कहानी के साथ-साथ डायलॉग्स भी बेहतरीन हैं। कम बजट में मधुर ने बहुत उम्दा फिल्म बनाई है।

इसे भी पढ़ें: Exclusive इंटरव्यू: इंदु सरकार को लेकर मधुर भंडारकर ने किया बड़ा खुलासा

ऐसी रही स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस

फिल्म में कीर्तिकुल्हारी, तोता रॉय चौधरी, नील नितिन मुकेश, अनुपम खेर ओर सुप्रिया विनोद ने अहम भूमिका निभाई है। सभी कलकारों ने अपना 100 % दिया है ओर बढ़िया काम किया है।

ऐसा है फिल्म का म्यूजिक

फिल्म का संगीत अच्छा है और बैकग्राउंड स्कोर आपको कहानी के साथ-साथ ले जाता है। गानों में 'चढ़ता सूरज' और 'ये आवाज है' बढ़िया हैं। कहा जा सकता है कि अनु मलिक के म्यूजिक ने फिल्म ने नई जान डाल दी है।

इसलिए सबको देखनी चाहिए ये फिल्म 

मधुर भंडारकर की फिल्में पसंद हैं ओर देश में इमरजेंसी के दौर में क्या हुआ था, यह जानना चाहते हैं तो आपको ये फिल्म मिस नहीं करनी चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
indu sarkar movie review in hindi

-Tags:#Indu Sarkar#Movie Review#Supriya Vinod#Neil Nitin Mukesh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo