Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

Shocking: रणबीर कपूर ने किया लाखों का हेर-फेर, अब होगी जांच

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 5 2017 5:36PM IST
Shocking: रणबीर कपूर ने किया लाखों का हेर-फेर, अब होगी जांच

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर पर लाखों रूपए के हेर-फेर करने के आरोप लगे हैं। ये बात भी देश की सरकार कह रही हैं। संसद में शुक्रवार को पेश की गई कैग (CAG) की रिपोर्ट में कई कई बॉलीवुड स्टार्स पर टैक्स चौरी का आरोप लगा है।

सीएजी की इस रिपोर्ट में रणबीर कपूर के अलावा सोहेल खान प्रोडक्शंस, सलमान खान वेंचर्स, अरबाज खान प्रोडक्शन, शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ ही करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस का नाम भी शामिल है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस रिपोर्ट में रणबीर कपूर को फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' की शूटिंग के दौरान एक विदेशी कंपनी से 6.75 करोड़ रुपए मिलने का दावा किया गया है।

यह भी पढ़ें- रणबीर ने बनाई संजू बाबा की तरह बॉडी, नया लुक देखकर रह जाएंगे हैरान

क्या है मामला-

रिपोर्ट में कहा गया है कि रणबीर कपूर ने इन रुपयों को एक्सपोर्ट बताकर 83.43 लाख रुपए का सर्विस टैक्स बचाया है। टैक्स बचाने के लिए रणबीर ने काफी हेर-फेर किया।

यह ऑडिट रिपोर्ट साल 2013-14 से 2015-16 के बीच की है। रिपोर्ट में सर्विस टैक्स के डाटा को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री के आंकड़ों को फिर से चैक करने पर कई गड़बड़ियां सामने आई हैं।

सरकारी ऑडिटर ने टैक्स अधिकारियों से कहा है कि वे ए दिल है मुश्किल फिल्म के संबंध में विभिन्न इकाइयों के बीच लेन-देन की पूरी जांच करेंगे। इससे यह पता लगाया जाएगा  कि इसमें उचित तरीके से सेवा कर लगाया गया है या नहीं।

यह भी पढ़ें- सुपरस्टार 'दिलीप कुमार' की हालत में हुआ सुधार

रणबीर ने ऐसे दिखाई चालाकी-

रणबीर कूपर अभिनीत फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी हैं। इस फिल्म की शूटिंग भारत और विदेश में हुई है। इस फिल्म में ऐश्वर्या और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में थी।

यह भी पढ़ें- Video: बेफिक्री हीरोइन ने दिया कपड़े उतारने का चैलेंज

कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि रणबीर को ब्रिटेन में हुई शूटिंग के लिए लंदन की कंपनी एडीएचएम फिल्म्स UK के जरिये 6.75 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। रणबीर ने इसे सेवा-निर्यात मानते हुए बाहर से मिले भुगतान पर 83.43 लाख रुपये का सेवा कर नहीं चुकाया।

अब इस मामले की जांच की जाएगी। फिल्मी सितारों की मुश्किल बढ़ सकती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cag revealed ranbir kapoor saved 83 lakhs during tax filling

-Tags:#Ranbir Kapoor#CAG#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo