Breaking News
Top

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ और जया? 6 सालों में डबल हुई प्रापर्टी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 10 2018 6:18PM IST
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ और जया? 6 सालों में डबल हुई प्रापर्टी

बालीवुड के महानायक अभिताभ बच्चन का हर कोई दीवाना है। बच्चा हो या बड़ा हर कोई बिग बी के अंदाज का दीवाना है। लोग बिग बी को एक तरह से फिल्म इंडस्ट्री के भगवान के तौर पर पूजते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन कितनी संपत्ति के मालिक है। बता दें कि हाल ही में अमिताभ और जया की कुल संपत्ति को लेकर खुलासा हुआ है। 

शपथ पत्र में हुआ संपत्ति का खुलासा-

बता दें कि हाल ही में जया बच्चन ने राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया है। इस नामांकन पत्र में जया बच्चन ने अपनी कुल संपत्ति का ब्योरा दिया है। बताया जा रहा है कि मौजूदा वक्त में अमिताभ और जया के पास कुल 10.01 अरब यानी कुल 1000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। यहीं नहीं दोनों के पास कई शहरों में घर और प्रापर्टी हैं। 

6 सालों में डबल हुआ पैसा-

आपको बता दें कि बीते 6 सालों में इस स्टार कपल की संपत्ति में दुगना इजाफा हुआ है। बता दें कि साल 2012 में अमिताभ और जया के पास कुल 500 करोड़ रूपए की संपत्ति थी और इसी साल दोनों 1000 करोड़ के मालिक बन गए है। यानी केवल 6 सालों के अंदर ही इन दोनों का पैसा डबल हो गया है। 

यह भी पढ़ेंः श्रीदेवी की मौत पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोले रवीश कुमार

देश-विदेशों में है चल-अचल संपत्ति-

बता दें अमिताभ और जया के पास मौजूदा वक्त में 460 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति है और इसके अलावा 540 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है । इसके अलावा दोनों के लंदन, फ्रांस, दुबई और पेरिस सहित देश-विदेश के 19 बैंकों में अकाउंट हैं। इसके अलावा दोनों के पास 62 करोड़ की ज्वैलरी है। 

बता दें इस स्टार कपल के पास देश और विदेश में कई बंगले औऱ घर भी हैं। गाड़ियों के भी ये बहुत शौकीन हैं। इनके पास 13 करोड़ की 12 गाड़ियां हैं। इसके अलावा भी दोनों के पास छोटी छोटी चीजें हैं।जिनका दाम भी करोड़ों रुपयों में हैं । 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
amitabh bachchan and jaya bachchan total property

-Tags:#Amitabh Jaya Property#Amitabh Bachchan#Jaya Bachchan#Samajwadi Party#Rajya Sabha

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo